Move to Jagran APP

विग कमांडर की रिहाई को लोगों ने बताया मोदी सरकार की बड़ी कूटनीति जीत

बुधवार को विग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर से गिरफ्तार किया और शुक्रवार को उनकी रिहाई हो गई। सब कुछ इतना जल्दी होगा इसका किसी को विश्वास नहीं था लेकिन शुक्रवार को जांबाज विग कमांडर की रिहाई होने के बाद युवाओं ने कहा कि केंद्र सरकार की इच्छाशक्ति व अदम्य साहस के साथ मोदी सरकार की बड़ी कूटनीति जीत से मुमकिन हुआ। अभिनंदन की रिाई से उत्साहित युवाओं ने दौनिक जागरण संवाददाता के साथ अपनी राय साझा की। ------- जब भारतीय विग कमांडर पाकिस्तान की कैद में होने की खबर मिली तो हमें लगा कि मुश्कि

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 07:16 PM (IST)
विग कमांडर की रिहाई को लोगों ने बताया मोदी सरकार की बड़ी कूटनीति जीत
विग कमांडर की रिहाई को लोगों ने बताया मोदी सरकार की बड़ी कूटनीति जीत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बुधवार को विग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर से गिरफ्तार किया और शुक्रवार को उनकी रिहाई हो गई। सब कुछ इतना जल्दी होगा, इसका किसी को विश्वास नहीं था लेकिन शुक्रवार को जांबाज विग कमांडर की रिहाई होने के बाद युवाओं ने कहा कि केंद्र सरकार की इच्छाशक्ति व अदम्य साहस के साथ मोदी सरकार की बड़ी कूटनीतिक जीत से मुमकिन हुआ। अभिनंदन की रिहाई से उत्साहित युवाओं ने दैनिक जागरण संवाददाता के साथ अपनी राय साझा की। जब भारतीय विग कमांडर पाकिस्तान की कैद में होने की खबर मिली, तो हमें लगा कि मुश्किल वापस आएगा। अगर वापस आया, तो लंबे समय के बाद आएगा। लेकिन प्रधानमंत्री के कड़े संदेश और सरकार की बड़ी कूटनीति के कारण जांबाज की दूसरे -तीसरे दिन रिहाई संभव हुई।

loksabha election banner

- विकास अत्री, एडवोकेट भारत पर जब भी आतंकी हमले हुए हैं तो पूर्व भारतीय प्रधानमंत्रियों को यही कहते सुनते थे कि आतंक से लड़ाई जारी रहेगी लेकिन यह लड़ाई सिर्फ शब्दों में होती थी। पहली बार जमीनी स्तर पर आतंक के खिलाफ भारत की लड़ाई देखी और गर्व हुआ। ऐसे समय जब लड़ाई चल रही है और दो दिन के अंदर हमारा जांबाज विग कमांडर वापस वतन लौट आया, यह सब कुछ फिल्मी स्टाइल लग रहा है लेकिन यह सच्चाई है। यह सब संभव केंद्र सरकार की इच्छाशक्ति व अदम्य साहस के कारण हो पाया।

- प्रवीण यादव, एलएलबी छात्र जब मुंबई ताज पर हमला हुआ, तो भारत सरकार ने कोई बदला नहीं लिया था। पुलवामा हमला होने के बाद मुझे लगा था कि इस बार भी कुछ नहीं होगा लेकिन मोदी सरकार ने बदला लेने से लेकर विग कमांडर की रिहाई तक इच्छाशक्ति व अदम्य साहस का परिचय दिया। मुझे भारतीय होने पर गर्व हमेशा होता था लेकिन आज मोदी के प्रधानमंत्री होने पर गर्व है।

- विकास, एचआर हेड मैंने सपने में भी नहीं सोचा था भारत सरकार पुलवामा का इतनी तेजी से बदला लेगी और लड़ाई के माहौल में भारतीय विग कमांडर को दो दिन में अंदर भारत को वापस सौंप दिया जाएगा। केंद्र सरकार के सख्त रुख व इच्छाशक्ति व अदम्य साहस ने मुश्किल को आसान बना दिया। मेरा मानना है केंद्र सरकार किसी पार्टी की हो, लेकिन उसे ऐसे में मामलों में इसी तरह रुख का अपना होगा।

- शोभा पांडेय, अध्यापक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.