Move to Jagran APP

गलत जगह प्रवेश द्वार होने से हो रही परेशानी

फरुखनगर कस्बे के वजीरपुर रोड पर बालाजी कॉलोनी में प्रवेश करने के लिए नगर पालिका द्वारा जो प्रवेश द्वार बनाया गया है उसे देखने से नहीं लगता कि यहां कभी रास्ता रहा भी होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 03:56 PM (IST)
गलत जगह प्रवेश द्वार होने से हो रही परेशानी
गलत जगह प्रवेश द्वार होने से हो रही परेशानी

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: किसी भी अनजान व्यक्ति के लिए सड़क के किनारे लगा बोर्ड सही मार्ग दिखाता है, लेकिन फरुखनगर कस्बे के वजीरपुर रोड पर बालाजी कॉलोनी में प्रवेश करने के लिए नगर पालिका द्वारा जो प्रवेश द्वार बनाया गया है, उसे देखने से नहीं लगता कि यहां कभी रास्ता रहा भी होगा। दर्शाए गए रास्ते की जगह कूड़े करकट का ढेर लगा पड़ा है। प्रवेश द्वार गलत जगह लगा होने के कारण रात में आने वाले लोग भ्रमित हो जाते है और बालाजी कॉलोनी में जाने के बजाय नजदीक लगती ढाणियों में पहुंच जाते हैं।

loksabha election banner

शहर में सड़क पर लगाए गए इस प्रकार के बोर्ड को लेकर लोग काफी भ्रमित हो रहे है। इस बोर्ड के कारण रात के समय मे आने-जाने वाले लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि बालाजी कॉलोनी में जाने वाला रास्ता काफी दिनों से जर्जर हालत में है। कई बार शिकायत देने के बाद भी नगर पालिका की तरफ से कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। रात के अंधेरे में लोग आते जाते वक्त गिर भी जाते हैं।

स्थानीय निवासी श्रीभगवान ने बताया कि यह बोर्ड लगाने का काम नपा प्रशासन द्वारा किया गया था लेकिन इस बोर्ड को लगाने के बाद इसकी कोई सुध नही ली गई। बोर्ड के सामने से कोई रास्ता नहीं बना है, बल्कि कुछ निजी संस्थाओं के बोर्ड लगे हुए हैं। प्रशासन की तरफ से इसकी ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। यही नहीं, बोर्ड के सामने कूड़े के ढेर हैं, जिसके कारण आसपास के लोगों को काफी समस्या होती है।

कॉलोनी में रहने वाले सतीश ने कहा कि प्रशासन को इसपर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि रात के समय मे दूर-दराज से आने वाले लोग संकेतक बोर्ड को देख कर ही आते हैं। लेकिन यहा पर लगे बोर्ड से तो लोग कही और ही पहुंच जाते हैं।

एक अन्य स्थानीय निवासी सतबीर ने बताया कि इसके अलावा नपा द्वारा बालाजी कॉलोनी में प्रवेश द्वार भी गलत जगह भी लगाया हुआ है जिससे लोग भ्रमित होकर ढाणियों में चले जाते है। यहीं रहने वाले नरेश ने बताया कि नपा द्वारा लगाए गए इस बोर्ड को सही जगह पर लगाने व रास्ते को बनवाने के लिए कई बार नपा कार्यालय में शिकायत दी हुई है लेकिन उनकी बात सुनी नहीं गई। उपायुक्त अमित खत्री ने कहा वह जांच करा कर सुधार कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.