फोटो 23 जीयूआर 7 जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : जिला बार एसोसिएशन के नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के लिए बृहस्पतिवार को एसोसिएशन कार्यालय में समारोह का आयोजन किया गया। चुनाव कमेटी के अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल कुमार यादव ने सबसे पहले नवनिर्वाचित अध्यक्ष विनोद कटारिया को, फिर उपाध्यक्ष लोकेश वशिष्ठ को और अंत में संयुक्त सचिव खूशबू रानी को शपथ दिलाई। सचिव राहुल भारद्वाज किसी कारणवश समारोह में नहीं पहुंच पाए। उनके पहुंचने का लगभग आधे घंटे तक इंतजार किया गया। जब वह नहीं पहुंचे फिर शपथ ग्रहण समारोह शुरू किया गया। उपस्थित अधिवक्ताओं ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि बार और बेंच के बीच संबंध बेहतर से बेहतर बनाने के ऊपर जोर दिया जाएगा। सभी ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए अनिल कुमार यादव को भी बधाई दी।

शपथ दिलाने के बाद चुनाव कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने कहा कि एसोसिएशन के सभी सदस्यों का उन्हें बेहतर सहयोग मिला। यदि सहयोग नहीं मिलता तो वे बेहतर नहीं कर पाते। एसोसिएशन का मान बढ़े, अधिवक्ताओं का सम्मान बढ़े, इसके लिए सभी को मिलजुलकर प्रयास करना होगा। नवनिर्वाचित अध्यक्ष विनोद कटारिया ने कहा कि किसी भी स्तर पर शिकायत सामने नहीं आने दी जाएगी। बार और बेंच के बीच संबंध और बेहतर बनाने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जाएंगे। वरिष्ठ अधिवक्ताओं से समय-समय पर सुझाव लिए जाएंगे। समारोह के दौरान जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता एसएस चौहान, पूर्व अध्यक्ष सुदेश यादव, पूर्व अध्यक्ष और बार काउंसिल के सदस्य अजय चौधरी, पूर्व सचिव निकेश राज कटारिया, पूर्व सचिव हेमंत शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता सुभाष ग्रोवर, नूतन यादव, ओपी यादव, नरेश कालड़ा, योगेश छाबड़ा, सोनू ठाकरान, मीणा हुड्डा, सुनील यादव और राहुल चौहान आदि शामिल हुए।

पहली बार शपथ ग्रहण समारोह

चुनाव कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने शपथ ग्रहण समारोह आयोजित कराकर नई परंपरा की शुरुआत कराई। इसका सभी अधिवक्ताओं ने तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया। एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एसएस चौहान ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन बेहतर कदम है। अधिवक्ताओं ने यह भी कहा कि अगली बार से बड़े स्तर पर शपथ ग्रहण समारोह आयोजन किया जाए।

Edited By: Jagran