Move to Jagran APP

आशुतोष ने मिस्टर इंडिया प्लस खिताब जीत जिले का नाम रोशन किया

युवा आशुतोष शर्मा ने मिस्टर इंडिया प्लस 2020-21 खिताब जीतकर जिले का नाम रोशन कर दिया है। वाणी एवं श्रवण दिव्यांग होते हुए भी इन्होंने 28 फरवरी को दिल्ली में आयोजित हुई मिस्टर इंडिया प्लस शो में शानदार प्रदर्शन हुए विजय श्री प्राप्त की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 06:56 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 06:56 PM (IST)
आशुतोष ने मिस्टर इंडिया प्लस खिताब जीत जिले का नाम रोशन किया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: युवा आशुतोष शर्मा ने मिस्टर इंडिया प्लस 2020-21 खिताब जीतकर जिले का नाम रोशन कर दिया है। वाणी एवं श्रवण दिव्यांग होते हुए भी इन्होंने 28 फरवरी को दिल्ली में आयोजित हुई मिस्टर इंडिया प्लस शो में शानदार प्रदर्शन हुए विजय श्री प्राप्त की। आशुतोष के माता-पिता अपने बेटे की इस उपलब्धि पर फूले नहीं समा रहे हैं। इनका कहना है कि इस ब्यूटी पेजेंट प्रतियोगिता में उनके बेटे ने यह उपलब्धि उन प्रतिभागियों के बीच से हासिल की है जो पूरी तरह से सामान्य थे। इनका यह भी कहना है कि वह अपनी कमजोरी को अपनी ताकत में बदलने की क्षमता रखता है।

loksabha election banner

आशुतोष की माता सुदेश ने बताया कि प्लस साइज के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन देश में पहली बार हुई है। इसके मेगा फाइनल में 10 प्रतिभागी शामिल रहे। इन सभी को कड़ी प्रतिस्पर्धा में उसने सब को पछाड़ कर यह खिताब हासिल किया। आशुतोष ने अपने कठिन परिश्रम और अथक प्रयास से हंसराज कालेज, दिल्ली से बीकाम (आनर्स) और आइआइएम लखनऊ से एमबीए की डिग्री प्राप्त की है। इस समय वे इंडसइंड बैंक में एसोसिएट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। इस 28 वर्षीय युवा इस बात में विश्वास रखता है कि जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है। वह हर परिस्थिति में विजेता बनने की सोचता है और उसे हासिल भी करता है।

आशुतोष की माता बताती हैं कि उसकी सोच कभी हार मानने वाली नहीं रहती है। यही कारण है कि वह दैनिक जीवन की कठिनाइयों से आसानी से पार पा लेता है। उसकी स्कूली शिक्षा डीपीएस मारुति कुंज से हुई है व मारुति विहार में रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.