Move to Jagran APP

रक्षाबंधन पर बहनों के संदेश

भाई-बहनों के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार निकट है। इस त्योहार का इंतजार हर भाई-बहन को होता है। कई भाई बहन इस समय एक-दूसरे से दूर होंगे और इस अवसर पर उनके पास जाकर त्योहार नहीं मना सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:12 PM (IST)
रक्षाबंधन पर बहनों के संदेश
रक्षाबंधन पर बहनों के संदेश

मेरा भाई मेरी ताकत है

loksabha election banner

रक्षाबंधन त्योहार पर भाई अपनी बहन को जीवन भर उसकी रक्षा करने का वचन देता है। बदले में बहन उसका सदैव ख्याल रखने व हर कठिन परिस्थिति में उसका साथ देने का वचन देती है। मेरा भाई अभिषेक का मुझे परेशान किए बिना दिन पूरा ही नहीं होता, लेकिन अगर उससे एक पल भी दूर रहूं तो रोने लगता है। मैं अपने भाई को संदेश देना चाहती हूं कि वह हमेशा ऐसे ही मेरी ताकत बनकर मेरे साथ रहे।

- आकांक्षा, गुरुग्राम

-------

रक्षाबंधन भाई-बहन का मनबंधन है रंग बिरंगे मौसम में सावन की घटा छाई, खुशियों की सौगात लेकर प्यारी बहना आई। ऐसा नहीं है कि केवल भाई-बहन के रिश्तों को ही मजबूती या राखी की आवश्यकता होती है। बल्कि बहन का बहन को और भाई का भाई को राखी बांधना एक दूसरे के करीब लाता है। तोड़े से भी ना टूटे यह ऐसा मन बंधन होता है। मैं अपने भाई को संदेश देना चाहूंगी कि वह एक बेहतर इंसान बने और लोगों की मदद करे।

- भूमि व गौरव, सेक्टर-52

--

दोनों बहनें हैं एक-दूसरे की ताकत हम दोनों बहन हर साल एक-दूसरे को राखी बांधते हैं। भाई न होने पर एक दूसरे की भाई जैसी रक्षा करती हैं। हम दोनों के बीच अटूट प्रेम है। हम लड़ते हैं, झगड़ते है लेकिन ज्यादा देर तक रूठा नहीं जाता। हम दोनों हर काम मिल जुलकर करते हैं और अपनी हर छोटी बड़ी बात एक दूसरे को बताते है। वो कभी सुनाती है तो कभी पुचकारती है। मैं जीवन की हर परिस्थिति में अपनी बहन के साथ रहूंगी।

- वेदिका अग्रवाल व भव्या अग्रवाल, नूंह

--

भूखे लोगों को खाना खिलाकर मनाएंगे रक्षाबंधन

रक्षाबंधन वह त्योहार है जो भाई-बहन के एक साथ बिताए हर एक लम्हे में प्यार दिखा जाता है। इस साल कोरोना महामारी के इस संकट में हम बहन-भाई मिलकर सभी भूखे पेट लोग का पेट भरेंगे ताकि देश के अपने सभी भाई-बहन जो इस संकट की घड़ी में भूखे हैं उनकी रक्षा कर सकें। महामारी से जूझ रहे भाई-बहनों के साथ खुशियां बांट सकें। यह त्योहार खुशियां बांटने का त्योहार होता है।

- प्रतिष्ठा व रूपेंद्र यादव, गुरुग्राम

--

भाई के साथ करूंगी खूब मस्ती

खुशकिस्मत होते हैं वो भाई जिनकी बहन होती हैं और वो बहन जिनके सर पर भाई का हाथ होता है। राखी के अवसर पर सभी बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती है और भाई उनकी रक्षा का वचन देता है। मैं अपने भाई मुदित के साथ इस रक्षाबंधन मस्ती करूंगी। भाई-बहनों को मैं इस राखी यह संदेश के माध्यम से बताना चाहती हूं कि किसी भी अच्छे या बुरे वक्त में हम सब साथ रहेंगे।

- हेमा बंसल, गुरुग्राम

--

भाई के लिए बहन है प्रेरणास्त्रोत

रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार को मजबूती देता है। हम दोनों भाई-बहन दोस्त की तरह रहते हैं। लड़ते-झगड़ते हैं और फिर एकसाथ खेलते हैं। मैं अपने भाई नक्ष को अच्छी आदतें सीखने के लिए प्रेरित करती हूं। वह मेरी सभी बातें मानता है। मेरा भाई कहता है कि मैं उसके लिए प्रेरणास्त्रोत हूं और आगे भी रहूंगी। मेरी भगवान से प्रार्थना है कि मेरा भाई बड़ा होकर आइएएस आफिसर बने और देशसेवा करे।

- गर्विता यादव, सेक्टर-37


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.