Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री की अपील को सफल बनाएगी साइबर सिटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को लेकर गुरुग्रामवासियों में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 07:02 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 07:02 PM (IST)
प्रधानमंत्री की अपील को सफल बनाएगी साइबर सिटी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को लेकर गुरुग्रामवासियों में भारी उत्साह है। लोगों का कहना है कि वह पांच अप्रैल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं शहर की सभी आरडब्ल्यूए द्वारा भी इसे लेकर तैयारी में जुट गए हैं। आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सभी से मोबाइल एसएमएस, कॉलिग के साथ-साथ सोशल मीडिया के जरिए भी सभी से अपील की जा रही है कि वह रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने-अपने घरों की लाइटें बंद कर अपने दरवाजे या बालकनी में मोमबत्ती, दीप या मोबाइल टॉर्च जलाएं।

loksabha election banner

शहर के प्रबुद्ध लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री के इस अपील के कई मायने हैं। इससे कोरोना की जंग के खिलाफ भारतीय एकजुटता का पुख्ता प्रमाण विश्व समुदाय को मिलेगा। वहीं लॉकडाउन के माहौल में लोगों को अपनी नकारात्मकता को भी नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। उद्यमी एसके आहूजा का कहना है कि कोरोना को हराने के लिए सावधानी के साथ प्रबल आत्मविश्वास की भी आवश्यक्ता है। प्रत्येक नागरिक में यही आत्मविश्वास एवं ²ढ़ इच्छाशक्ति पैदा करने का प्रधानमंत्री प्रयास कर रहे हैं। कोरोना के खिलाफ इस निर्णायक जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान से देशवासियों में ²ढ़ इच्छाशक्ति का संचार होगा। अंधकार को प्रकाश से पराजित किया जा सकता है। यही संदेश सभी को देना है। इससे पूरी दुनिया को भारतीय एकजुटता और अनुशासन का प्रमाण मिलेगा। आरडब्ल्यूए की ओर से पांच अप्रैल की तैयारी शुरू कर दी गई है।

कमांडर (रिटा.) उदयवीर यादव, अध्यक्ष, सेक्टर-10ए आरडब्ल्यूए प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम संबोधन बेहद उत्साहित करने वाला रहा। उनकी अपील को सफल बनाने को लेकर सभी काफी उत्साहित हैं। रविवार को इसका प्रमाण भी देखने को मिलेगा। आइएमटी मानेसर सेक्टर-1 आरडब्ल्यूए द्वारा नौ मिनट के इस आयोजन को किसी उत्सव के भांति मनाया जाएगा। कोरोना वायरस को हराने के लिए यह एकता जरूरी है।

- शशी यादव, अध्यक्ष, आइएमटी मानेसर, सेक्टर-1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.