Move to Jagran APP

Gurugram Rapid Metro: 16 अक्‍टूबर तक चलेगी गुरुग्राम रैपिड मेट्रो, यहां पढ़िए- फिर क्या होगा

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (Comptroller and Auditor General of India) को कंपनी के खाते को ऑडिट करने का भी आदेश दिया है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 12:18 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 09:00 AM (IST)
Gurugram Rapid Metro: 16 अक्‍टूबर तक चलेगी गुरुग्राम रैपिड मेट्रो, यहां पढ़िए- फिर क्या होगा
Gurugram Rapid Metro: 16 अक्‍टूबर तक चलेगी गुरुग्राम रैपिड मेट्रो, यहां पढ़िए- फिर क्या होगा

चंडीगढ़/गुरुग्राम, जेएनएन। देशभर में साइबर सिटी के रूप में जाने जाने वाले गुरुग्राम के साथ-साथ दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत एनसीआर के शहरों के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट (Punjab and Haryana High court) की ओर से बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, गुरुग्राम में गुरुग्राम रैपिड मेट्रो (Gurugram Rapid Metro) 16 अक्‍टूबर तक चलेगी। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के दो जजों की निगरानी में गुरुग्राम रैपिड मेट्रो को दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro rail corporation) को हैंड ओवर का काम सौंपा। इसी के साथ पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (Comptroller and Auditor General of India) को कंपनी के खाते को ऑडिट करने का भी आदेश दिया है। वहीं, ऐसी स्थिति में अगले 16 अक्‍टूबर तक रैपिड मेट्रो प्रदाता कंपनी सेवा जारी रखेगी, ऐसा आदेश भी हाई कोर्ट की ओर से आया है। 

loksabha election banner

दिल्ली मेट्रो चलाएगा रैपिड मेट्रो

वहीं, अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के साथ समझौता किया है, जिसके तहत गुरुग्राम में मेट्रो चलाने की तैयारी है। गुरुग्राम में रहने वालों के लिए यह खबर राहत ला सकती है। रैपिड मेट्रो रेल ने ऑपरेशन बंद करने का फैसला किया है जिसके बाद डीएमआरसी के साथ यह समझौता किया गया है।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में पिछले दिनों वरिष्ठ वकील चेतन मित्तल ने एक याचिका पर सुनवाई के दौरान यह जानकारी दी है। मित्तल रैपिड मेट्रो के बंद होने के खिलाफ हरियाणा मास रैपिट ट्रांसपॉर्ट कॉर्पोरेशन लिमिटेड और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की तरफ से कोर्ट में पेश हुए थे।

रैपिड मेट्रो होगी बंद, दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो ट्रेन

वहीं, एक कयास यह भी लगाया जा रहा है कि डीएमआरसी एक महीने के बाद गुरुग्राम रैपिड मेट्रो को बंद करने के बाद उसे बंद कर देगा और उसके ही ट्रैक पर अपनी मेट्रो दौड़ाएगा। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.