Move to Jagran APP

कजाखिस्तान के अखाड़े में सीमा दिखाएंगी दम

कजाखस्तान के शहर नूर सुल्तान में 15 से 22 सितंबर तक खेली जाने वाली सीनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में गुरुग्राम की सीमा बिस्ला पदक का दावा पेश करेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 03:41 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 03:41 PM (IST)
कजाखिस्तान के अखाड़े में सीमा दिखाएंगी दम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कजाखिस्तान के शहर नूर सुल्तान में 15 से 22 सितंबर तक खेली जाने वाली सीनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में गुरुग्राम की सीमा बिस्ला पदक का दावा पेश करेंगी। 50 किग्रा वर्ग में सीमा गुरुग्राम में प्रशिक्षक परमजीत यादव के पास प्रशिक्षण ले रही हैं और विश्व चैंपियनशिप में वह अपना पहला पदक जीतने की तैयारी में हैं। वह शुक्रवार को कजाखिस्तान के लिए रवाना हो गईं। उनका कहना है कि विश्व चैंपियनशिप के लिए अच्छी तैयारी है और पदक जीतकर देश का नाम रोशन करना है।

loksabha election banner

मूल रूप से रोहतक के गांव गुढ़ाण की रहने वाली सीमा देश की उभरती हुई पहलवान हैं और उन्हें नूर सुल्तान में पदक का दावेदार माना जा रहा है। प्रशिक्षक परमजीत का कहना है कि सीमा यहां पदक जीतकर ओलंपिक का टिकट पक्का करेंगी। उनकी तैयारी अच्छी है और ट्रायल में उन्होंने अपने सभी मुकाबले अच्छे अंतर से जीते थे। सीमा का अभी हाल का प्रदर्शन जोरदार रहा है।

तीन वर्ष से लगातार राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के साथ वह भारत केसरी दंगल में स्वर्ण पदक जीत चुकी है। कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में स्वर्ण और विश्व रैकिग प्रतियोगिता में पदक जीतने के साथ अभी हाल में विश्व रैंकिग-2 हासिल की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.