जासं, गुरुग्राम : हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की ओर से राज्य व जिला स्तर पर ब्रास बैंड प्रतियोगिता करवाई जा रही है। जिला स्तर पर 20 से 22 जुलाई तक ब्रास बैंड प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय में आवेदन 15 जुलाई तक आमंत्रित किए गए हैं।

कार्यवाहक उपायुक्त विनय प्रताप ¨सह ने बताया कि जिला स्तर पर विजेता रहने वाली टीमों को पंचकुला में आठ से 11 अगस्त तक होने वाली प्रदेश स्तरीय बैंड प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने स्वर्ण जंयती वर्ष में हरियाणा की पारंपरिक कला व संगीत को बढ़ावा देने के लिए बैंड प्रतियोगिता के आयोजन करने का निर्णय लिया है।

प्रतियोगिता में व्यावसायिक व गैर व्यावसायिक बैंड को बराबर बढ़ावा देने के लिए प्रतियोगिता में जिला स्तर पर तीन तथा राज्य स्तर पर चार अलग अलग श्रेणी बनाई गई हैं। प्रत्येक श्रेणी में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी टीमों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। जिला स्तर पर प्रथम रहने वाले प्रतिभागी को राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

जिला व राज्य स्तर पर इन श्रेणियों में होगी ।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व अन्य जानकारी के लिए वेबसाइट द्धह्लह्लश्च://www.द्धड्डह्म4ड्डठ्ठड्डह्य2ड्डह्मठ्ठड्डद्भड्ड4ड्डठ्ठह्लद्ब.श्रह्मद्दपर संपर्क किया जा सकता है। आवेदक अपने बैंड की जानकारी व आवेदन ई-मेल आईडी ढ्डह्मड्डह्यह्यढ्डड्डठ्ठस्त्रष्श्रद्वश्चद्गह्लद्बह्लद्बश्रठ्ठ@द्दद्वड्डद्बद्य.ष्श्रद्व पर भी भेज सकते है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप