जागरण संवाददाता, गुड़गांव : आईएमटी मानेसर स्थित यूके की मल्टीनेशनल कंपनी टीटी इलेक्ट्रॉनिक्स के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट एैमरई ड्रेचस्लर ने कहा कि कारपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। यदि सभी कंपनियां ईमानदारी से इस दिशा में प्रयास करें तो निश्चित रूप से काफी काम हो सकता है। विशेष रूप से असहाय एवं गरीब लोगों के लिए काम करने की आवश्यकता है।

ड्रेचस्लर मंगलवार को

नाथूपुर स्थित आरके पब्लिक स्कूल में साइंस लैब के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रही थीं। लैब की सुविधा टीटी इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा ही उपलब्ध कराई गई है। वह उद्घाटन करने के लिए लंदन से विशेष रूप से पहुंचीं। उन्होंने कहा कि कारपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी बहुत गंभीर विषय है। इसकी गंभीरता को समझने की आवश्यकता है। कंपनी के प्लांट डायरेक्टर ब्रजेश सिंह ने कहा कि सीएसआर के तहत किसी भी क्षेत्र में काम किया जा सकता है। इसमें गैर सरकारी संगठनों को भी जोड़ा जा सकता है। कंपनी की डायरेक्टर (एचआर) मोनिका बत्रा ने कहा कि अपने लिए व्यक्ति बहुत कुछ करता है। सही मायने में यह विशेष उपलब्धि नहीं है। आवश्यकता है दूसरों के लिए खासकर जो असहाय हैं, मजबूर हैं उनके लिए कुछ करने की। कारपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के माध्यम से सभी प्रकार के प्रतिष्ठान विकास में अपनी भूमिका बेहतर तरीके से निभा सकते हैं। उनकी कंपनी टीटी इलेक्ट्रोनिक्स ने इस दिशा में लगातार बेहतर कदम उठाएगी।

खुशबू वेलफेयर सोसायटी को सहायता

सीएसआर के तहत टीटी इलेक्ट्रॉनिक्स ने सेक्टर 10ए स्थित खुशबू वेलफेयर सोसायटी में चेयर सहित कई सुविधाएं उपलब्ध कराई। लंदन से पहुंची कंपनी की एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट एैमरई ड्रेचस्लर ने सोसायटी का दौरा कर वहां चल रहे कार्यो के बारे में जानकारी हासिल की। सोसायटी की ओर से असहाय बच्चों की सहायता की जा रही है।