Move to Jagran APP

थाना प्रभारी व पुलिस कर्मियों पर ज्यादती का आरोप

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 08:39 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 08:39 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : रामगढ़ निवासी एक व्यक्ति के परिजनों ने बादशाहपुर थाना प्रभारी सहित आठ पुलिस कर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस आयुक्त आलोक मित्तल को दी गई शिकायत में पीड़ित के परिवार ने कहा जिस जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया गया उस जमीन का वह मालिक है। राजस्व रिकार्ड मे भी जमीन उसी के नाम है। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने एक बिल्डर से सौदा कर साजिश के तहत उनके साथ आकर खुद मारा-पीटा, फिर अपनी वर्दी फाड़ झूठा मामला बना कई लोगों को जेल में डाल दिया। शिकायत में एक व्यक्ति को अवैध हिरासत में रखने का भी आरोप लगाया गया है।

loksabha election banner

मंगलवार दोपहर बाद पुलिस आयुक्त कार्यालय आए गांव रामगढ,़ बादशाहपुर निवासी हवा सिंह के परिवार वालों ने बादशाहपुर थाना प्रभारी सहित कई पुलिस कर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए। सुरेंद्र व अन्य का कहना है कि थाने में तैनात एक एएसआइ कई सालों से वहां जमा है व प्रापर्टी डीलिंग करता है। उसी ने एक बिल्डर के इशारे पर उनके परिवार के खिलाफ साजिश रच जेल भेजा। बता दें कि थाना बादशाहपुर में रविवार को गिरिराज, अशोक, राजबीर, व देवेंद्र व अन्य के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जा करने, शराब पीकर झगड़ा करने तथा मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने का आरोप लगा चार लोगों को जेल भेज दिया था। हालांकि अदालत में पेश करने एएसआइ से अदालत ने सवाल किया था कि जिस पार्टी से आरोपियों ने झगड़ा किया वह पार्टी कहां है, जिसका जवाब वह नहीं दे सका था। इसके बाद अदालत ने आरोपियों को सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल तो भेजा, लेकिन बुधवार के लिए जमानत अर्जी पर सुनवाई तय कर दी थी। शिकायत करने वालों ने कहा कि जमीन के मसले में पहले भी अदालत पुलिस को हस्तक्षेप न करने की हिदायत दे चुकी है। उसके बाद भी उनके खिलाफ झूठा मामला बनाया गया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हवा सिंह को अवैध हिरासत में रखा गया है। उधर, थाना प्रभारी ने आरोपों का नकारते हुए कहा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्रवाई हुई थी।

इस संबंध में पुलिस आयुक्त ने कहा कि शिकायत अभी उनके सामने नहीं आई। संज्ञान में लेकर वे जांच कराएंगे। यदि आरोप सही पाए गए तो पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.