जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

पिछले दस दिनों से नेशनल हाईवे से रेहड़ी हटाने के दौरान हुआ विवाद बुधवार को सुलझ गया। पीडब्ल्यूडी विभाग ने सुबह नेशनल हाईवे से रेहड़ियां हटवा दी तो देर शाम को डीसी ने कैंटर यूनियन के पास खाली पड़ी जगह पर रेहड़ी लगाने के लिए जगह भी दिलवा दी है। जिससे रेहड़ीवालों ने डीसी का आभार भी जताया है। डीसी ने कहा कि अगर वहां पर दोबारा रेहड़ी लगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

सड़क सुरक्षा को मद्देनजर देखते हुए शिवालय मार्केट के सामने नेशनल हाईवे पर लगने वाली करीब 60 रेहड़ियों को हटाना था। यही कारण था कि 25 नवंबर से जिला प्रशासन इन रेहड़ियों को हटवाने का प्रयास कर रहा है। लेकिन राजनीति दल आगे आने के कारण जिला प्रशासन को अपनी कार्रवाई बीच में भी रोकनी पड़ी थी।

-------------------------------------

दो दिनों से हड़ताल पर थे करीब 60 रेहड़ी संचालक

नेशनल हाईवे के किनारे करीब 60 रेहड़ियां पिछले तीन सालों से लग रही है। डीसी ने दो दिन के अंदर इन रेहड़ियों को हटाने के आदेश दिये थे। यहीं कारण था कि मंगलवार को यहां पर लगाने वाले रेहड़ी संचालकों ने हड़ताल कर दी थी। बुधवार को भी उन्होंने मार्केट से सब्जी नहीं खरीदी। बुधवार सुबह डीसी ने पीडब्ल्यूडी विभाग को आदेश दिया कि वे वे रेहड़ी हटाये।

---------------------------------

पहले लगाई पार्क में रेहड़ी तो शाम को कैंटर यूनियन के पास

पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई सुभाष, नगरपरिषद से एमई पंकज ढांडा व ट्रैफिक थाना प्रभारी रामधन मौके पर पहुंचे। उन्होंने सभी रेहड़ी संचालकों से कहा कि वे अपनी रेहड़ियां यहां से हटा ले वरना यहां से उठा ली जाएगी। आदेश के बाद सभी रेहड़ी संचालकों ने ग्रीन बेल्ट में रेहड़ी लगा दी और डीसी से मिलने के लिए समय मांग लिया। डीसी ने कहा कि वे मौके का मुआयना करेंगे।

-----------------------------------

डीसी ने खुद देखी जगह

बुधवार देर शाम को डीसी ने जगह का निरीक्षण किया। उन्होंने देखा कि बस स्टैंड के साथ कैंटर यूनियन है। यहां पर दो पार्क है। दोनों पार्कों के बीच खाली जगह पड़ी है। ऐसे में इन रेहड़ी संचालकों को यहां पर जगह दे। रेहड़ी संचालकों ने कहा कि यह जगह ठीक है और उनका कार्य भी प्रभावित नहीं होगा। प्रधान सुभाष शर्मा ने डीसी का आभार जताया और कहा कि पिछले काफी दिनों से उनका काम प्रभावित हो रहा था। वहीं पुलिस को भी अब कहा गया है कि इन रेहड़ी संचालकों को यहां से ना हटाये।

----------------------------

डीसी ने खुद जगह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद बस स्टैंड के साथ ग्रीन बेल्ट के बीच में जगह दे दी है। दोनों पार्कों के बीच में जगह खाली थी। रेहड़ी संचालकों ने हां भी भर दी है। बृहस्पतिवार को वहीं पर रेहड़ी लगेगी। हाईवे पर रेहड़ी लगाई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रामधन, थाना प्रभारी ट्रैफिक।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप