जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिला प्रशासन चीन से आने वाले प्रत्येक व्यक्तियों पर नजर रख रहा है। दिल्ली के एयरपोर्ट से हर जिले को सूचना भेजी जा रही हैं। फतेहाबाद में अब तक सात लोग आ गए है जो एनआरआइ है। मंगलवार को पांच लोग आए थे और बुधवार को दो लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग को मिली है। सूचना के बाद इन लोगों की जांच की तो ये स्वस्थ मिले। लेकिन फिर भी इन लोगों पर नजर रखी जा रही है।

इस समय पूरे विश्व में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। फतेहाबाद जिले में भी स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। नागरिक अस्पतालों में स्पेशल वार्ड भी बना दिए है। लेकिन इनमें सुविधा कुछ भी नहीं है। फिर भी अधिकारियों का कहना है कि हमारी पूरी टीम तैयार है।

बुधवार सुबह पंचकुलां से स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली कि फतेहाबाद के दो एनआरआइ फतेहाबाद आए है। ये दोनों कनाडा से आए थे और उनकी फ्लाइट चीन में रूकी थी। वहां से भी लोग सवार हुए थे। ऐसे में इन लोगों की जांच की जाए। बुधवार दोपहर को बताए गए पते पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई और उनकी जांच की। ये दोनों स्वस्थ मिले है। लेकिन परिजनों को सूचित किया है कि उनके स्वास्थ्य पर ध्यान रखे। अगर बीमार होते है तो उनकी सूचना दे।

---------------------------------

स्पेशल वार्ड में नहीं कोई सुविधा

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए नागरिक अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बना दिया है। लेकिन मानकों पर खरा नहीं उतरा है। जहां वार्ड बनाया है वहां पर महिला वार्ड है। इसके अलावा इस वार्ड में तीन बैड लगा दिए गए है। लेकिन नियम के अनुसार एक वार्ड में एक ही बैड होना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मान रहे है कि जिले में ऐसा कोई मरीज नहीं आया है। अगर आएगा तो पूरी व्यवस्था की जाएगी। अस्पताल में जगह का अभाव होने के कारण एक बार ऐसी ही व्यवस्था की गई है।

--------------------------

उच्चाधिकारियों से दो लोगों की सूची और मिली है जो चीन से आए थे। हमने जाकर उनकी जांच की है जो स्वस्थ मिले। उन्हें किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है। हमें जो सूची मिली है उन लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। जिले में कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं मिला है।

डा. विष्णु मित्तल,

जिला महामारी अधिकारी फतेहाबाद।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस