संवाद सूत्र, रतिया:

रतिया को फतेहाबाद से जोड़ने वाले सबसे व्यस्त व प्रमुख स्टेट हाइवे हालत काफी खस्ता हो गई है। इस स्टेट हाईवे पर रतिया शहर से लेकर तहसील कार्यालय तक ही इतने गड्ढे बन गए हैं कि कई बार हादसे हो चुके हैं। हादसों के कारण कई बार दोपहिया वाहन चालक को गंभीर चोट लगी है। इस रोड की हालत को सुधारने के लिए लोगों द्वारा कई बार सरकार में उच्च अधिकारियों के पास मांग पत्र भी भेजे। हालांकि अभी तक विभाग द्वारा इस रोड की हालत की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गत दिवस हुई बरसात के कारण इस सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे पैदा हो गए हैं जिससे बचाव के लिए दुकानदारों ने गड्ढों के आगे पत्थर भी रख दिया है ताकि कोई हादसा न हो सके।

दुकानदार सुरजीत सिंह, विक्की, रमन कुमार, राज कुमार, प्रेम कुमार, अनिल कुमार, संयम कुमार, सुखा सिंह, जीत सिंह तथा अन्य ने बताया कि पंजाब को जोड़ने वाले रतिया फतेहाबाद मार्ग की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि यहां पर वाहन चालकों को बच-बचकर चलना पड़ता है कई बार तो सड़क पर बने गड्ढों के कारण गाड़ियों के निचले हिस्से भी क्षतिग्रस्त हो जाते हैं और गाड़िया खराब हो जाती हैं ।

दुकानदारों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इसकी हालत को सुधारा ना गया तो मजबूरन लोक निर्माण विभाग के कार्यालय के सामने धरना देंगे। ------

सड़क की मरम्मत समय-समय पर की जाती है लेकिन बरसाती मौसम के कारण गड्ढे बन जाते हैं जल्द ही इस सड़क का सुधारीकरण करवाया जाएगा।

आरके मेहता, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस