संवाद सूत्र भट्टूकलां : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर जिला प्रेस सचिव देसराज माचरा की अध्यक्षता में राजकीय प्राथमिक पाठशाला ढाणी मेहूवाला, राजकीय प्राथमिक पाठशाला ढिगसरा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ढिगसरा, राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला और राजकीय कन्या उच्च विद्यालय पीली मंदोरी में तीनों काले कृषि कानून, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 और बिजली संशोधन अधिनियम 2020 की प्रतियां स्कूल स्टाफ के सहयोग से किसान आंदोलन के समर्थन में जलाई गईं। देसराज माचरा ने कहा कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा और हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ पूर्ण रूप से किसान आंदोलन का समर्थन करता है और तन मन धन से सहयोग करता है। नरेंद्र मोदी सरकार को किसानों का इतना विरोध देखते हुए और करीब 60 से अधिक किसानों की मौत के बाद भी कृषि कानूनों पर अड़े रहना तानाशाही दिखाता है। लोकतंत्र में जनता की बात ही सर्वोपरि होती है। इसलिए हमारे प्रधानमंत्री जी को बिना समय गवाएं कृषि के तीनों का काले कानूनों को वापस ले लेना चाहिए। इसी तरह नई शिक्षा नीति भी आमजन के हित में नहीं है इसमें सार्वजनिक शिक्षा की व्यवस्था की जाए। शिक्षा नीति ऐसी होनी चाहिए जो हर गरीब आदमी की जरूरत पूरी करें। जनहित को ध्यान में रखते हुए बिजली बिल अधिनियम भी वापिस ले लेने चाहिए। इस मौके पर देवेंद्र सिंह, सुभाष टांक, दलबीर लाम्बा, रामकुमार सिवर, चरण सिंह, सतबीर बेनीवाल, कृष्ण कुमार, जगबीर सिंह, द्वारका जोशी, अनिल कुमार, तेजपाल जाखड़, सूरजमल, संदीपा रानी, नीलम कादयान, नीना भारद्वाज, संतोष बाना, सुमित्रा यादव, प्रदीप रिवाड़, राजकुमार सोनी, कृष्णा देवी उपस्थित थे। टोहाना में भी आंदोलन को दिया समर्थन

संवाद सहयोगी, टोहाना:

टाउन पार्क के पास किसान मोर्चा के समर्थन में जारी रोष प्रदर्शन के दौरान गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब और समूह संगत इस किसान धरने में शामिल हुई।

इस अवसर पर गुरुद्वारा कमेटी के साथ-साथ और भी व्यक्तियों ने एक दिन के लिए भूख हड़ताल की। वहीं धरने पर बैठे किसानों की सफलता के लिए महिलाओं ने सुखमनी साहिब का पाठ किया। ज्ञानी गुरसेवक सिंह दिड़बे वाले, तबला वादक सरदूल सिंह द्वारा कीर्तन हाजिरी लगवाई गयी।इसके उपरांत सरबत के भले के लिए और किसानों की सफलता के लिए अरदास की गई। इस अवसर पर प्रधान महिद्र सिंह, बलजीत सिंह, सरदूल सिंह, सुरजीत सिंह, गुरदीप सिंह ढींडसा, सुरजीत सिंह पार्षद, जगरूप सिंह, भाग सिंह प्रधान, सोनू सिंह, जसविदर कौर, परमजीत कौर, जसवंत कौर, गुरमीत कौर आदि बड़ी संख्या में संगत उपस्थित थी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021