जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

कोविड 19 में इस बार सबसे अधिक ड्यूटी अध्यापकों की लगी हुई है। पिछले दिनों सरकार ने पूरे प्रदेश में हर शहर व हर गांव में राशन सर्वे शुरू किया है। जिसकी ड्यूटी अध्यापकों की लगाई गई है। कुछ स्थानों पर सर्वे पूरा हो गया है और कुछ स्थानों पर चल रहा है। फतेहाबाद जिले में भी सर्वे सुचारू रूप से चल रहा है। अभी तक किसी भी क्षेत्र में सर्वे पूरा नहीं हुआ है। यहीं कारण है कि जिला शिक्षा अधिकारी ने पत्र लिखकर स्पष्ट कहा है कि जो अध्यापक राशन सर्वे में लगे हुए वो इसी काम में लगे रहेंगे और स्कूल नहीं जाएंगे। दिन में सर्वे पूरा करने के बाद दोपहर बाद घर पर बैठकर बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं लगाएंगे।

--------------------------

जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया पत्र

जिला शिक्षा अधिकारी ने पत्र जारी किया है कि राशन सर्वे में जिन अध्यापकों की ड्यूटी लगी हुई है वो अपनी नियमित ड्यूटी करते रहेंगे। किसी को भी स्कूल में जाने की जरूरत नहीं हैं। फतेहाबाद जिले में अभी तक सर्वे पूरा नहीं हुई। कुछ स्थानों पर सर्वे पूरा हुआ लेकिन अभी भी ऑनलाइन का कार्य जारी है। ऐसे में राशन सर्वे में लगे हुए अध्यापक अपनी यथावत ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। किसी को भी स्कूल में जाने की जरूरत है।

------------------------------------

मंडी में लगे अध्यापकों को वापस आने की अनुमति

फतेहाबाद जिले में अनाजमंडी व खरीद केंद्रों में अध्यापकों की ड्यूटी लगी हुई है। ऐसे में इन अध्यापकों को आदेश दिया गया है कि वो अपनी ड्यूटी पर आ जाए। जिले में अनाजमंडी व खरीद केंद्र में करीब 200 अध्यापकों की ड्यूटी लगी हुई है। अनाजमंडी में गेहूं खरीद का कार्य लगभग पूरा हो गया है। ऐसे में इन अध्यापकों को वापस अपनी ड्यूटी पर आने के आदेश दिए है।

-----------------------------------------

आंकड़ों पर डालें नजर

राशन सर्वे में लगे अध्यापक : 800

मंडी में लगे हुए अध्यापक : 200

राशन सर्वे का काम हुआ पूरा : 80 फीसद

--------------------------------------------------

राशन सर्वे में लगे हुए अध्यापकों को कहा गया है कि वो यह काम करते रहेंगे। जिन अध्यापक ने अपना काम व रिपोर्ट दे दी है वो काम पर आ सकते है। इसके अलावा मंडी में लगे अध्यापक वापस आ सकते है।

दयानंद सिहाग

जिला शिक्षा अधिकारी फतेहाबाद।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस