जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : रेलवे विभाग द्वारा भट्टूकलां से होते हुए लम्बे इंतजार के बाद 5 फरवरी शुक्रवार से रेवाड़ी से चलकर श्री गंगानगर के लिए स्पेशल ट्रेन को शुरू कर दी। अब इस ट्रेन के चलने से प्रतिदिन हिसार सिरसा हांसी सहित अन्य रेलवे स्टेशन से आवागमन करने वाले यात्रियों ने राहत की सांस ली है। कोरोना काल के बाद यह पहली ऐसी ट्रेन चली है जो लोकल स्टेशनों पर भी रुकेगी। लेकिन स्पेशल ट्रेन के चलते कम दूरी के स्टेशन का किराया 45 रुपए करना यात्रियों को रास नहीं आया है। जिसके चलते लंबी दूरी के लिए तो यात्री इस ट्रेन में चढ़े। लेकिन कम दूरी के लोकल स्टेशन के यात्री नहीं आए। इस ट्रेन के चलने से क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल बना हुआ है।

यह रहेगा शेड्यूल

गाड़ी संख्या 04734/ 04733 श्रीगंगानगर- रेवाड़ी - श्रीगंगानगर प्रतिदिन के लिए चलना शुरू हो गई है। यह गाड़ी रात्रि श्रीगंगानगर से 1 बजकर 45 मिनट पर चलेगी और सुबह 6 बजकर 41 मिनट पर भट्टूकलां आएगी तथा 12 बजे रेवाड़ी पहुंच जाएगी। वापसी में यह रेलगाड़ी रेवाड़ी से 12 बजकर 50 मिनट पर चलेगी और सांय 5 बजकर 6 मिनट पर भट्टूकलां आएगी। रात्रि 11 बजकर 45 मिनट पर श्रीगंगानगर पहुंच जाएगी।

-----------------------

यह बोले अधिकारी

ट्रेन की टिकट एक दिन पहले ही बुकिग करनी होगी। रेलवे विभाग ने इसे प्रतिदिन के लिए चलाना शुरू कर दिया है। अभी यह स्पेशल ट्रेन है इस लिए रेलवे ने उसी के अनुसार किराया निर्धारित किया है।

- वासुदेव भगत, अधीक्षक, रेलवे स्टेशन भट्टूकलां।

Edited By: Jagran