जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पिछले कुछ दिनों से जिला पुलिस पंचायत चुनाव में लगी हुई थी। ऐसे में अपराधी भी बैखोफ नजर आए। पिछले 15 दिनों में चोरी व लूटपाट की 16 घटनाएं हो चुकी है। इनमें से केवल दो मामलों का खुलासा पुलिस कर चुकी है। ऐसे में पुलिस की चौकसी पर सवाल खड़ा हो रहा है। पुलिस कर्मचारी चुनाव में ड्यूटी होने का दावा करते है, लेकिन चुनाव के दौरान सुरक्षा कड़ी होनी चाहिए थी, लेकिन वो अब भी तक नजर नहीं आई है।

जिले की बात करते तो सबसे अधिक वारदातें रतिया में हो रही है। रतिया पंजाब के साथ लगता है। इसके अलावा यहां के लोग नशा भी अधिक करते है। नशा न मिलने के कारण युवक इस प्रकार की वारदातों को अंजाम दे देते है। पुलिस के पास इन युवकों का रिकार्ड भी नहीं होता, ऐसे में ये पुलिस की गिरफ्त से अब तक बाहर है। लेकिन थानों में दर्ज ये मामले पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर रहा है। ऐसे में जल्द से जल्द पुलिस को मामले को सुलझाना होगा।

जिला मुख्यालय पर नहीं सुलझी दो बड़ी वारदात

जिला मुख्यालय की बात करे तो फतेहाबाद शहर में दो बड़ी वारदात हो चुकी है। एक महीने पहले पूरा परिवार फिल्म देखने के लिए गया था तो पीछे से नौकर ने अपने साथियों के सो 17 लाख रुपये की नकदी चुरा ली। पुलिस आज तक इसका कोई सुराग तक नहीं लगा पाई। नौकर की वीडियो फुटेज आदि भी दे दिए गए। इसके अलावा कुछ दिन पूर्व ही शहर में डेढ़ लाख रुपये की नकदी व 14 लाख रुपये के आभूषण चोरी कर लिए थे। आज तक पुलिस इसका भी पटाक्षेप नहीं कर पाई। जिला मुख्यालय पर ही पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम तोड़ने का प्रयास किया, आज तक पुलिस आरोपित को नहीं पकड़ पाई।

जिले में पिछले दिनों ये हुई है वारदात

-फतेहाबाद शहर के आरके कालोनी में डेढ़ लाख रुपये की नकदी व 15 लाख के करीब आभूषण चोरी

-सूर्य इन्कलेव में 17 लाख रुपये की नकदी चोरी।  

-भट्टू रोड पर फर्नीचर की दुकान से 40 हजार रुपये का सामान चोरी।  

-नेशनल हाईवे पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को तोड़ने का प्रयास।

-टोहाना में डाक्टर को पर्ची देकर चौथ मांगी।

-रतिया में इलेक्ट्रोनिक दुकान पर फायरिंग कर 20 लाख रुपये की चौथ मांगी।

-टोहाना में सब्जी लेने आए युवक को गोली मारी।

-रतिया के गांव महमदगी में शराब ठेके से शराब व 12 हजार रुपये की नकदी लूटी

-रतिया शहर में बाइपास पर लूट के इरादे से वकील पर हमला।

-रतिया के गांव बलियाला के पास जमींदार के साथ मारपीट कर 4500 रुपये लूटे

-रतिया शहर में सहनाल रोड पर मजदूर से मारपीट कर 2500 रुपये लूटे।

-रतिया शहर में किरयाणा की दुकान से 80 हजार रुपये का सामान चोरी

-रतिया शहर में चार अलग अलग दुकानों में करीब डेढ़ लाख रुपये की नकदी चोरी

----पिछले कुछ दिनों से लगातार छापामार  कार्रवाई की जा रही है। सीआइए पुलिस को काम पर लगा रखा है। रतिया में चौथ मांगने वाले मामले को सुलझा लिया गया है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

आस्था मोदी, एसपी फतेहाबाद।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट