Move to Jagran APP

रतिया में एसडीएम व फतेहाबाद में तहसीलदार ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, दूसरे दिन टारगेट का 54 फीसद हुआ पूरा

जिले में फ्रंट लाइन कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। स्वास्थ्य विभाग हर दिन टारगेट लेकर चल रहा है। लेकिन दूसरे दिन भी स्वास्थ्य विभाग टारगेट को पूरा नहीं कर पाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 07:40 AM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 07:40 AM (IST)
रतिया में एसडीएम व फतेहाबाद में तहसीलदार ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, दूसरे दिन टारगेट का 54 फीसद हुआ पूरा
रतिया में एसडीएम व फतेहाबाद में तहसीलदार ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, दूसरे दिन टारगेट का 54 फीसद हुआ पूरा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिले में फ्रंट लाइन कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। स्वास्थ्य विभाग हर दिन टारगेट लेकर चल रहा है। लेकिन दूसरे दिन भी स्वास्थ्य विभाग टारगेट को पूरा नहीं कर पाया। मंगलवार को जिले में 601 फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा था। इनमें से केवल 328 ही वर्करों को वैक्सीन लगाई गई है। ऐसे में टारगेट का 54.74 फीसद ही पूरा हो पाया है। स्वास्थ्य विभाग खुद मान रहा है कि अधिकारी व कर्मचारी वैक्सीन लगवाने के लिए कम आ रहे है। सबसे ज्यादा परेशान नगरपरिषद व नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों से आ रही है। जिनके पास मैसेज जा रहा है वो कर्मचारी आ नहीं रहे है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को फोन कर कर्मचारियों को बुलाना पड़ रहा है। मंगलवार को जिले में 29 सेंटरों पर वैक्सीन लगाने का प्लान था लेकिन केवल 6 ही सेंटरों पर वैक्सीन लग पाई है।

loksabha election banner

मंगलवार को रतिया के एसडीएम सुरेंद्र बेनीवाल तो फतेहाबाद के तहसीलदार रणविजय सिंह ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। तहसीलदार के रिडर राजेश खटक ने भी वेक्सीन लगवाई। तहसीलदार रणविजय सिंह ने लोगों से बिना किसी डर भय के कोरोना वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया है, ताकि कोरोना महामारी से बचाव हो सके। लापरवाही न पड़ जाए भारी

कोरोना को देखते हुए प्रदेश में छठी से बारहवीं तक की कक्षाएं लग रही हैं। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में बने प्राइवेट स्कूलों ने पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं लगानी शुरू कर दी हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारी कार्यालय में बैठकर दावा कर रहे हैं कि कक्षाएं नहीं लग रहीं। सबसे बड़ी बात यह है कि शहर में अनेक ऐसे प्राइवेट स्कूल हैं जहां छोटे बच्चों को बुलाया जा रहा है। अगर किसी तरह छोटे बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो गए तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों पर निगरानी रखने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी है। लेकिन वह स्कूलों का निरीक्षण तक नहीं कर रहे। वहां पर कोविड-19 नियमों को पालन तक नहीं हो रहा है। सुबह 9 बजे पहली से बारहवीं तक के विद्यार्थियों को बस में बैठाकर स्कूल में स्कूल संचालक ले जा रहे हैं। दूसरे चरण में इन विभागों के कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन

पुलिस कर्मचारी : 1165

राजस्व विभाग : 1200

नगरपरिषद व नगरपालिका : 500

पंचायत विभाग : 1200

कुल : 4065 अब तक वैक्सीन लगाने का आंकड़ा

जिले में कितने सेंटरों पर लग रही कोरोना वैक्सीन : 29

मंगलवार को कितने सेंटरों पर लगी वैक्सीन : 06

मंगलवार को फ्रंट लाइन वर्करों को लगाई गई वैक्सीन : 329

मंगलवार को हेल्थ वर्करों को लगाई गई वैक्सीन : 000

अब तक जिले में लगी लाभार्थियों को वैक्सीन : 4177

पहले चरण में इतने लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का रखा था टारगेट : 4800

पहले चरण में जिले को मिली वैक्सीन : 5820

दूसरे चरण में जिले को मिली वैक्सीन : 6000

तीसरे चरण में जिले को मिली वैक्सीन : 10,000

अब तक फ्रंट लाइन वर्करों को लगी वैक्सीन : 726 मंगलवार को इन सेंटरों में लगी वैक्सीन

सेंटर टारगेट वैक्सीन लगाई

पालीक्लीनिक सेंटर 90 152

रतिया नागरिक अस्पताल 95 108

नागरिक अस्पताल टोहाना 97 20

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भूना 44 8

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाखल 65 21

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भट्टूकलां 210 20

कुल 601 329 --- जिले में फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जो कर्मचारी नहीं आ रहे हैं उन विभाग के संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं। रतिया में अनेक कर्मचारियों ने वैक्सीन लगवाई है। वहीं एसडीएम व तहसीलदार ने वैक्सीन लगवाई है। जिनके पास मैसेज आ रहा है वो नजदीकी हेल्थ सेंटर में पहुंचकर कोरोना वैक्सीन लगवाएं।

- डा. सुनीता सोखी, डिप्टी सिविल सर्जन फतेहाबाद। --- पहली से पांचवीं तक स्कूल खोलने को कोई आदेश नहीं है। अगर कोई स्कूल संचालक ऐसा कर रहा है तो गलत है। पूरे देश में धीरे-धीरे स्कूल खुल रहे है। अगर निजी स्कूलों में ऐसा हो रहा है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों के निजी स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा।

- दयानंद सिहाग, जिला शिक्षा अधिकारी फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.