जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

लोगों में सुरक्षा की भावना जगाने और पुलिस के साथ जनता के मधुर सम्बंधों को लेकर जिला पुलिस द्वारा जिलेभर में पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया। इसके तहत हर नाकों, चौराहों, शहरी व ग्रामीण एरिया में सार्वजानिक स्थानों पर पुलिस कर्मियों की उपस्थिति दिखाई दी और लोगों को कानून का पालन करने और कोविड-19 को लेकर जारी हिदायतों का पालन करने के प्रति जागरूक किया। पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास जगाने के उद्देश्य से जिले में पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया गया। इसके तहत संबंधित थाना क्षेत्र व चौकियों में पुलिस की अलग-अलग टीमें गश्त पर रहीं। इसका उद्देश्य यही है कि लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े, वे बेझिझक होकर पुलिस कर्मचारियों को अपनी समस्या से अवगत करवा सकें और वह खुद को सुरक्षित समझे।

------------------------------

जगह-जगह पर खड़ी रही पुलिस

पुलिस ने उपस्थित दिवस मनाया। इस दिवस का मुख्य उद्देश्य ये था कि हर चौक चौराहे पर पुलिस तैनात है। अगर किसी के साथ वारदात होती है तो पुलिस मौके पर पहुंच सके। इसके अलावा पुलिस कर्मचारी लोगों के साथ भी खड़े रहे। पुलिस पार्टियां लगातार गश्त कर रही हैं ताकि लोगों में सुरक्षा की भावना बढ़े। फतेहाबाद, रतिया व टोहाना में 105 गश्त पार्टियां लगाई गई थी। इसमें करीब 500 से अधिक पुलिस कर्मचारी शामिल किए गए थे। इन टीमों ने अपने-अपने क्षेत्र में गश्त व चेकिग की, जिससे पुलिस पूरी तरह से लोगों की सुरक्षा के लिए हर समय तैनात है और उनके साथ है।

---------------------

इन आंकड़ों पर डालें नजर

पुलिस कर्मचारी रहे तैनात : 500

फतेहाबाद में पेट्रोलिग करती रही पुलिस की टीम 50

टोहाना में पेट्रोलिग करती रही पुलिस की टीम : 40

रतिया में पेट्रोलिग करती रही पुलिस : 25

----------------------------------------------

शुक्रवार को पुलिस उपस्थित दिवस मनाया है। जिले में 105 पेट्रोलिग पार्टियां तैनात रही। इस दिवस का मुख्य उद्देश्य लोगों को सुरक्षा उपलब्ध करवाना है। कई बार देखने में आता है कि कुछ लोग पुलिस को अपनी बात नहीं बता सकते। इसी उद्देश्य से यह दिवस मनाया जाता है। हर जगह वाहनों की जांच की गई। पुलिस लोगों के साथ खड़ी है।

राजेश कुमार, एसपी, फतेहाबाद।

Edited By: Jagran