Move to Jagran APP

गलियों की नहीं हो रही सफाई, नालियों में पड़ी गंदगी, सड़कों पर फैला पानी

संवाद सहयोगी टोहाना वार्ड-12 की कृष्णा कालोनी में स्थित वधवा गली की हालत इतनी खराब है

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 12:08 AM (IST)
गलियों की नहीं हो रही सफाई, नालियों में पड़ी गंदगी, सड़कों पर फैला पानी
गलियों की नहीं हो रही सफाई, नालियों में पड़ी गंदगी, सड़कों पर फैला पानी

संवाद सहयोगी, टोहाना :

loksabha election banner

वार्ड-12 की कृष्णा कालोनी में स्थित वधवा गली की हालत इतनी खराब है कि लोग परेशान है। ऐसा भी नहीं कि यहां के लोगों ने शिकायत नहीं की। शिकायत करने के बावजूद आज तक इस समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। गली का निर्माण नहीं किया जा रहा है। वहीं नालियों की सफाई न होने के करण गंदा पानी भी सड़कों पर आ गया है। वहीं इस कालोनी में गंदे पानी की निकासी भी हो रही है। अधिकारियों द्वारा शिकायत करने के बावजूद आज तक इसका समाधान नहीं हुआ है। अब तो लोगों ने फैसला कर लिया है कि वे निकायमंत्री अनिल विज को शिकायत करेंगे। स्थानीय अधिकारियों के रवैये के कारण उन्हें ऐसा फैसला लेना पड़ेगा। पहले अधिकारी आचार संहिता का हवाला देते रहे लेकिन अब काम नहीं कर रहे है।

------------------------

ये हैं प्रमुख समस्याएं

-गलियों की सफाई ना होना।

-बेसहारा पशुओं का जमावड़ा लगना।

-नालियों की सफाई ना होना।

-सीवरेज हर समय ब्लॉक रहने।

-स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था तक नहीं।

-बंदरों का आंतक।

..........

इस गली की हालत कई वर्ष से खराब है। जिसके चलते यहां सफाई के प्रबंध ना किये जाने के कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है। गली में सफाई कर्मचारी भी कभी-कभार ही नजर आता है। कई बार नगर परिषद कार्यालय में अधिकारियों को शिकायत की लेकिन सब अनसुनी कर देते हैं। जिससे गलीवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

-प्रवीन भाटिया

........

इस गली की स्थिति नरक के समान बनी हुई है। गली में निकासी के प्रबंध ना होने के कारण नालियों का गंदा पानी सड़क पर आ जाता है।

जिसके कारण गली से गुजरने वालों तथा गलीवासियों को इस पानी में से होकर घरों में जाना पड़ता है। जबकि बरसात के दिनों में भी पानी भरने से स्थिति खराब हो जाती है। नगर परिषद प्रशासन द्वारा इस समस्या के समाधान करवाने की इंतजार करते रहते हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

-पवन गर्ग

------------------------

गली में बनी नालियों के पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध ना होने के कारण पूरा दिन गंदा पानी नालियों में खड़ा रहता है। जबकि निकासी ना होने के कारण गली में खड़ा रहने से मच्छरों के पनपने का कारण बन जाता है। इस कृष्णा कालोनी में पिछले वर्ष दो लोगों की डेंगू के चलते मौत भी हो चुकी है। उसके बावजूद भी नप प्रशासन यहां की समस्या का समाधान करने के प्रति गंभीर नहीं हैं।

-पवन वधवा

---------------------------------

इस गली व नालियों का निर्माण वर्षो पहले नगर परिषद द्वारा करवाया गया था। गली व नालियों की हालत खराब होने के बावजूद नगर परिषद के कर्मचारी यहां सफाई करने नहीं आते। जबकि निकासी ना होने के कारण उन्हें गंदे पानी में से होकर गुजरने को मजबूर होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन उनकी गली की अनदेखी कर रहा है।

-सविता देवी

------------------------

इस वार्ड की समस्या बहुत पुरानी है। उन्होंने स्वयं पैरवी करते हुए इस गली के निर्माण के लिए मंजूर करवाया। वहीं चुनाव से पहले इसके निर्माण के टेंडर भी हो चुके हैं। ना जाने क्यों तीन माह बीतने के बाद भी इस गली का निर्माण नहीं किया जा रहा है। वह इसके लिए अधिकारियों से निवेदन करेंगे।

::कुलदीप गर्ग

पार्षद वार्ड-12, टोहाना।

......

गली का निर्माण इन दिनों रोड़ा-पत्थर ना आने के कारण लंबित है। निर्माण सामग्री आने के बाद गली व नाली दोनों की समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। बजरी भी सप्लाई नहीं हो रही है। यहीं कारण है कि निर्माण कार्य बंद पड़ा है।

हिमांशु लाटका

कार्यकारी अभियंता नगरपरिषद टोहाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.