जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

फतेहाबाद के मताना रोड पर स्थित महिला थाना में विधायक दुड़ाराम ने शनिवार शाम को छापामार कार्रवाई की। इस दौरान थाना प्रभारी सहित अनेक पुलिस कर्मचारी मौके पर नहीं मिले। सारी कुर्सियां खाली थीं। इस पर विधायक उखड़ गए और डीएसपी को फोन मिलाया। विधायक के आने की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। दो डीएसपी महिला थाना में पहुंचे। विधायक ने कहा कि अगर थाने में पुलिस कर्मचारी नहीं मिलेंगे तो कैसे होगा सुधार। पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की वे गहनता से जांच करेंगे। विधायक ने कहा कि वे इसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को देंगे।

बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अनिल विज ने विधायक को कहा था कि वे थाने का निरीक्षण करे और वहां की रिपोर्ट दे। इसी के तहत शनिवार शाम 5 बजे विधायक दुड़ाराम अपने कर्मचारियों क साथ महिला थाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसएचओ, एमएचसी समेत 7 कर्मचारी न मिलने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। उल्लेखनीय है कि विधायक दुड़ाराम मताना की ओर जा रहे थे। मताना रोड स्थित महिला थाना के बाहर फरियादियों ने विधायक से समस्या के समाधान बारे आग्रह किया। विधायक ने नागरिकों एवं फरियादियों की गुजारिश पर महिला थाना का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए और वहां पर मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों को नागरिकों की समस्याओं को जल्द निपटान बारे कहा।

----------------------

सूचना मिलने पर डीएसपी पहुंचे मौके पर

विधायक द्वारा महिला थाना का निरीक्षण करने की सूचना मिलने पर डीएसपी दलजीत सिंह व सुभाष बिश्नोई मौके पर पहुंचे। इसी दौरान विधायक ने महिला थाना द्वारा नागरिकों को दी जा रही सुरक्षा प्रबंधों बारे भी जानकारी प्राप्त की। मौके पर महिला थाना में एसएचओ, एमएचसी आदि कर्मचारी न मिलने पर विधायक ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर सभी जिलों में महिला थानों की स्थापना की गई है और महिलाओं की सुरक्षा और उनकी समस्याओं के निदान के लिए व्यापक कदम उठाए है। उन्होंने कहा कि नागरिकों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए।

---------------------------------------------------------

मैंने थाना का निरीक्षण किया था। मौके पर महिला थाना प्रभारी सहित अनेक कर्मचारी नहीं मिले। जिसकी रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। आगामी दिनों में मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे।

दुड़ाराम

विधायक फतेहाबाद।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस