Move to Jagran APP

एमसी कालोनीवासियों को जलभराव की समस्या से निजात की बंधी उम्मीद

जागरण संवाददाता फतेहाबाद मानसून हो या बेमौसमी बरसात शहर में यदि इन दोनों हालातों म

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 07:05 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 07:05 PM (IST)
एमसी कालोनीवासियों को जलभराव की समस्या से निजात की बंधी उम्मीद
एमसी कालोनीवासियों को जलभराव की समस्या से निजात की बंधी उम्मीद

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

मानसून हो या बेमौसमी बरसात, शहर में यदि इन दोनों हालातों में जलभराव की सबसे बड़ी समस्या किसी क्षेत्र ने झेली है तो वह है वार्ड नंबर 13 की एमसी कालोनी। बरसों बाद इस क्षेत्र की जलभराव समस्या को हल करवाने पर ठोस काम शुरू हुआ है। एमसी कालोनी की मुख्य गली में जेसीबी के जरिये जमीन में पाइप डाल कर बरसाती पानी निकासी के प्रयास तेज हुए है।

पार्षद प्रतिनिधि दीपू टूटेजा इस सार्थक पहल में वार्ड वासियों संग मौके पर मौजूद रहे। बरसाती दिनों में जलभराव न होने का दावा करते हुए दीपू टूटेजा ने समस्या निजात में सबसे अहम कड़ी स्थानीय विधायक दुड़ाराम को बताया। उन्होंने विधायक का आभार भी प्रकट किया।

गौरतलब है कि एमसी कालोनी में बरसाती जलभराव की समस्या बरसों पुरानी है। चंद मिनटों की बरसात में ही इस कालोनी की गलियां तालाब का रूप लेती रही हैं। समस्या का आलम यह होता है कि जलभराव के चलते गली के घरों तक में 3-4 फीट पानी जमा हो जाता है। समस्या की गंभीरता को समझते इसके निदान के लिए तरह-तरह के प्रयास पूर्व में किए जाते रहे हैं। इनमें सबसे अहम विगत वर्ष पार्षद श्वेता बाघला व उनके पति दीपू टूटेजा द्वारा बरसाती पानी को बोर के जरिए जमीन की तह में भेजना अहम रहा है। जलभराव से स्थाई निजात मिले इसके लिए पार्षद प्रतिनिधि दीपू टूटेजा ने स्थानीय विधायक दुड़ाराम के समक्ष निदान की मांग रखी तो उन्होंने तुरंत इस पर काम शुरू करने के आदेश जारी कर दिए। इन आदेशों पर ही एमसी कालोनी की मुख्य गली में पाइपें बिछा कर काम शुरू किया गया, जिसके बाद पार्षद प्रतिनिधि द्वारा इस बार के बरसाती दिनों में जलभराव न होने का दावा किया है। हालांकि समस्या का स्थाई हल होगा या नहीं, यह भविष्य के गर्भ में है, लेकिन बोर करवाने के बाद जमीनी पाइपें डाले जाने से कालोनी वासियों में समस्या से निजात की उम्मीद जरूर जगी है। इस उम्मीद के साथ ही कालोनीवासियों ने सार्थक पहल के लिए विधायक दुड़ाराम के साथ-साथ पार्षद प्रतिनिधि दीपू टूटेजा व पार्षद श्वेता बाघला का भी आभार प्रकट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.