Move to Jagran APP

लोहड़ी व मकर संक्रांति मिलन समारोह में डीसी ने की शिरकत

जागरण संवाददाता फतेहाबाद उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष डा. नरहरि सिह

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:40 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:40 AM (IST)
लोहड़ी व मकर संक्रांति मिलन समारोह में डीसी ने की शिरकत

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष डा. नरहरि सिहं बांगड़ ने स्थानीय बाल भवन के प्रांगण में वरिष्ठ नागरिक परिषद एवं जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित लोहड़ी एवं मकर संक्रांति मिलन समारोह में शिरकत की। उपायुक्त ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दी प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने वाले प्रतिभागियों, वरिष्ठ नागरिकों तथा अधिकारियों को भी सम्मानित किया। उपायुक्त ने कार्यक्रम में बच्चों तथा वरिष्ठ नागरिकों के साथ में लोहड़ी एवं मकर संक्रांति के पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाया।

उन्होंने कहा कि यह पर्व सामाजिक है, जो आपस में मिलने-जुलने तथा प्यार, प्रेम की भावना को जागृत करता है। उपायुक्त ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाता है। नशा मुक्त भारत अभियान के तहत समाज कल्याण तथा स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों द्वारा नागरिकों को नशा के दुष्प्रभावों बारे जागरूक किया जा रहा है। यह अभियान आगामी 31 मार्च 2021 तक चलाया जाएगा। उपायुक्त डा. बांगड़ ने जिले में नशा को खत्म करने के लिए लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि इसको जन जागरण अभियान के रूप में चलाना होगा, ताकि नशा जड़मूल से खत्म हो सके।

कार्यक्रम में इंद्रा यादव, डीआइओ सिकंदर, वेद प्रकार बत्तरा, बनारसी दास मोंगा, देवीलाल कक्कड़, पूर्णचंद नारंग, ममता रानी, वीरा बाई, निशा, कांता रानी, लक्ष्मी, शुभम, मीनू, गीता, राजबाला, महाबीर प्रसाद आदि उपस्थित थे। मकर संक्रांति पर बच्चों को बांटे वस्त्र

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

मकर संक्राति पर सतीश कालोनी में प्रशिक्षण संस्थान की ओर से बच्चों को गर्म वस्त्र एवं मूंगफली-रेवड़ी सहित कई पकवान बांटे गए। संस्थान संचालिका पूजा ने बच्चों को ठंड से बचाव के लिए गर्म वस्त्र बांटते हुए कहा कि हर समर्थ व्यक्ति को जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। अगर हर समर्थ जरूरतमंद की मदद करने लग जाए तो किसी को अभाव में नहीं जीना पड़ेगा। त्योहार भी हमें यही सिखाते हैं। इसलिए कोशिश रहती है कि त्योहार के खास अवसरों पर जरूरतमंदों की मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि इस समय सर्दी के कारण हर कोई ठिठुरने पर मजबूर हैं। खासकर, बच्चों व बुजुर्गों को ठंड से बचाने की अधिक जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.