Move to Jagran APP

संजीव हत्याकांड में आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर परिजनों ने किया थाने का घेराव

प्रेम विवाह रचाने वाले संजीव कुमार की संदिग्ध परिस्थतियों में हुई मौत के बा

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 10:57 PM (IST)
संजीव हत्याकांड में आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर परिजनों ने किया थाने का घेराव
संजीव हत्याकांड में आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर परिजनों ने किया थाने का घेराव

संवाद सूत्र, भूना : प्रेम विवाह रचाने वाले संजीव कुमार की संदिग्ध परिस्थतियों में हुई मौत के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी में पुलिस द्वारा की गई लचर कार्रवाई से क्षुब्ध परिजनों ने अपने करीब 150 समर्थकों के साथ मिलकर सिरसा-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे जाम कर दिया। इससे पूर्व परिजनों ने भूना थाना पहुंचकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी जमकर हंगामा करते हुए नारेबाजी की।

loksabha election banner

लेकिन थानाध्यक्ष की गैर मौजूदगी में पुलिस द्वारा कोई संतोषजनक जवाब न दिए जाने पर परिजन स्टेट हाईवे पर पहुंच गए और दो घंटे तक जाम लगा दिया। स्टेट हाईवे पर जाम की सूचना मिलते ही डीएसपी जगदीश काजला पुलिस बल सहित मौके पर पहुंच गए और परिजनों के शिष्टमंडल को वार्तालाप के लिए थाना में बुलवाया। डीएसपी के आश्वासन के बाद रोड जाम खोल दिया गया। लेकिन रोषित परिजनों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो परिजन पुन: सड़कों पर उतर आएंगे।

प्रदर्शनकारी लोगों का कहना है कि संजीव की हत्या को 7 दिन बीत चुके हैं, लेकिन मामले में संलिप्त लोगों की अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि संजीव के हत्यारे सरेआम घूम रहे हैं, जबकि पुलिस हाथ पर हाथ रखकर बैठी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि गत शनिवार को फंदे से शव उतारते समय ही पुलिस ने कबूल किया था कि उक्त प्रकरण आत्महत्या नहीं है, बल्कि संजीव की हत्या हुई है। जिसके आरोपितों को शीघ्र काबू किया जाएगा। लेकिन अब पुलिस आरोपितों को सरंक्षण प्रदान कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन पर हत्यारोपितों को शह प्रदान करने के भी गंभीर आरोप जडे़े। जबकि थाना भूना परिसर में भी पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों में शामिल महिलाओं ने भी पुलिस के विरूद्ध जमकर बवाल काटा।

-----------------

ये है आरोप

मृतक संजीव कुमार के भाई सुरेंद्र ने बताया कि उसके भाई 23 वर्षीय संजीव की काफी दिनों से अपने सुसरालजनों से अनबन चल रही थी। जिसको लेकर संजीव की पत्नी भी अपने मायके टोहाना में ही रह रही थी। गत 13 जुलाई को दोनों पक्षों में सुलह होने के बाद संजीव अपनी पत्नी को लेकर भूना आ गया। लेकिन संजीव की सास बबली पत्नी बलजीत ¨सह भी पीछे-पीछे देर सायं 7-8 युवकों के साथ आ गई। जिनसे बचने के लिए संजीव रात्रि को ही अपनी पत्नी के साथ घर से भाग निकला। सुरेंद्र का आरोप है कि रात्रि के समय ही सुसराल पक्ष के लोगों ने संजीव को ढुंढ निकाला और जान से मारकर चंद्रावल माइनर के निकट फंदे पर लटका दिया।

--------------------

पुलिस को है इनकी तलाश

सुरेंद्र कुमार की शिकायत पर भूना पुलिस ने मृतक की सास बबली, साले श्रवण कुमार पुत्र बलजीत ¨सह व लीला राम समैण सहित कुछ अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। वहीं पूरे प्रकरण में संजीव के सुसरालपक्ष के सबसे करीबी रहे लीला राम समैन व हिसार निवासी दीपक की भी भूना पुलिस को तलाश है, जो संजीव हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में पुलिस की मदद कर सकते हैं। हालांकि पुलिस पहले से ही मृतक संजीव की पत्नी गोलू को हिरासत में ले चुकी है।

----------------------

रोड जाम के दौरान गश खाकर गिरी मृतक युवक की मां

रोड जाम के दौरान मृतक की मां सड़क पर ही गश खाकर गिर पड़ी। तुरंत उसे उपचार के लिए साथ के ही निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जिसकी हालत बहरहाल खतरे से बाहर है।

------------------

क्या कहती है पुलिस

जांच अधिकारी एवं सब इंस्पेक्टर पुष्पेंद्र ¨सह का कहना है कि पुलिस ने बहरहाल मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, जबकि अन्य आरोपितों की तलाश अभी जारी है। उन्होनें बताया कि आरोपियों की तलाश जारी है।

-----------------------

डीएसपी ने दिया शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन

डीएसपी जगदीश काजला ने पीड़ित पक्ष के लोगों को थाने में बुलवाकर आश्वासन दिया कि पुलिस की एक विशेष टीम दलबल सहित विभिन्न ठिकानों पर दबिश दे रही है और शीघ्र ही आरोपितों को काबू कर लिया जाएगा। उन्होंनें बताया कि पूरे मामले की जांच कार्रवाई के दौरान जो भी दोषी पाया गया, उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.