Move to Jagran APP

चयनित बीआरसी और एबीआरसी की मेडिकल करवाने के लिए अस्पताल में लगी लाइन

जागरण संवाददाता फतेहाबाद राज्य परियोजना परिषद की तरफ से समग्र शिक्षा के तहत खंड स्तर प

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 12:47 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 12:47 AM (IST)
चयनित बीआरसी और एबीआरसी की मेडिकल करवाने के लिए अस्पताल में लगी लाइन
चयनित बीआरसी और एबीआरसी की मेडिकल करवाने के लिए अस्पताल में लगी लाइन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद

loksabha election banner

राज्य परियोजना परिषद की तरफ से समग्र शिक्षा के तहत खंड स्तर पर रखे जाने वाली खंड संसाधन संयोजक तथा सहायक खंड संसाधन संयोजक का परिणाम घोषित कर दिया। इसके बाद बृहस्पतिवार को चयनित बीआरसी और एबीआरसी की अस्पताल में मेडिकल करवाने के लिए लाइन लग गई। लेकिन अस्पताल स्टाफ ने मेडिकल करने से इन्कार कर दिया। इसके चलते चयनित बीआरसी और एबीआरसी के ना टेस्ट हो सके और न ही डाक्टरी जांच हो पाई।

इसके अलावा एक्सरे करवाने के लिए भी कक्ष के बाहर लाइन लगी रही। मेडिकल पूरा न हो पाने पर आज दोबारा लाइन में लगना पड़ेगा। मेडिकल को लेकर अस्पताल स्टाफ ने बताया कि लैब सुबह साढे 11 बजे बंद हो जाती है और इसके बाद सिर्फ लिए गए सैंपल की जांच होती है। इसके चलते 12 बजे के बाद कोई भी सैंपल नहीं लिया जाता है।

-----

ये होगा फायदा :

समग्र शिक्षा विभाग के एपीसी महाबीर सिंह ने बताया कि जिला में 60 कलस्टर हैं और इसमें से मात्र 17 पर ही एबीआरसी तैनात थे, 43 पद खाली पड़े थे। नए एबीआरसी के आने से स्कूलों का अवलोकन अच्छे से हो पाएगा। स्कूलों में कर्मियों और व्यवस्था की रिपोर्ट एबीआरसी की तरफ से बनाकर बीआरसी को भेजी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.