Move to Jagran APP

घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन, फिर भी नहीं मिल रहे कनेक्शन

भाटिया कालोनी के साथ लगता क्षेत्र कीर्ति नगर। यहां के लोग नगर

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 11:00 PM (IST)
घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन, फिर भी नहीं मिल रहे कनेक्शन
घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन, फिर भी नहीं मिल रहे कनेक्शन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

भाटिया कालोनी के साथ लगता क्षेत्र कीर्ति नगर। यहां के लोग नगर परिषद को वाजिब हाउस टैक्स भर रहे हैं। लेकिन बिजली निगम उन्हें शहरी क्षेत्र में नहीं मान रहा है। इसके चलते यहां के लोगों को नए घरेलू कनेक्शन जारी भी नहीं किए जा रहे हैं। बिजली निगम की इस उपेक्षा से लोग परेशान है। उनका आरोप है कि उनके क्षेत्र में पहले बने मकानों को शहर से बिजली सप्लाई दी गई है। अब करीब 20 घर पिछले दो सालों में नए बने हैं। उन्हें निगम कनेक्शन नहीं दे रहा है। उनकी कालोनी से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित हांसपुर कैंची से आरटीएस फीडर का एस्टीमेट बना रहे हैं। उस पर आने वाला खर्चा भी नए कनेक्शन लेने वाले लोगों से भरवाने का आदेश दिया है। कीर्ति नगर के स्थानीय निवासी गौरव ¨जदल, कुलदीप, अनिल, माया, सुनीता, ¨पकी, राम¨सह व रामभतेरी ने बताया कि उन्होंने दो साल पहले कीर्ति नगर में मकान बनाए थे। एक साल से सिक्योरिटी भरने के बाद भी उन्हें बिजली सप्लाई नहीं दी जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि वे प्रतिवर्ष नगर परिषद का हाउस टैक्स भरते हैं। इसके अलावा नगर परिषद ने भी लिखकर दे दिया कि कीर्ति नगर शहर का हिस्सा है, लेकिन बिजली निगम के अधिकारी उन्हें कनेक्शन नहीं दे रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके क्षेत्र में पुराने बने घरों में शहरी फीडर से ही सप्लाई आती है, जिनकी तार उनके घरों से ऊपर से गुजर रही है, उसके बाद भी उन्हें कनेक्शन न देकर प्रताड़ित किया जा रहा है। अब ग्रामीण सप्लाई से भी कनेक्शन देने के नाम पर एस्टीमेट के रुपये मांगे जा रहे हैं। उन्होंने सरकार व जिला प्रशासन से मांग की है कि उन्हें बिजली का शहरी कनेक्शन जल्द से जल्द जारी किया जाए। यदि उनकी अपेक्षा हुई तो पहले वे बिजली निगम के बाहर धरने पर बैठेंगे, उसके बाद उपायुक्त कार्यालय के बाहर।

------------------------

अब ऐसी स्कीम नहीं कि हम शहरी क्षेत्र के बाहर रहने वाले लोगों को कनेक्शन दे सके। जो पहले कनेक्शन दे दिए उनके बारे में मुझे जानकारी नहीं। अब हम कनेक्शन नहीं दे सकते। आरडीएस फीडर से बिजली सप्लाई देने के लिए हम प्लान बना रहे हैं। उन्हें आरडीएस फीडर से ही कनेक्शन दिया जाएगा। शहर सप्लाई से कनेक्शन नहीं दिया जाएगा।

- धीरज कुमार, एसडीई, बिजली निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.