Move to Jagran APP

शहर को नेशनल हाईवे से जोड़ने वाली गली निर्माण को कोर्ट से बाहर सुलझाने के प्रयास

शहर को नेशनल हाईवे से जोड़ने वाली चार मरला कॉलोनी की

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 10:35 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 10:35 PM (IST)
शहर को नेशनल हाईवे से जोड़ने वाली गली निर्माण को कोर्ट से बाहर सुलझाने के प्रयास
शहर को नेशनल हाईवे से जोड़ने वाली गली निर्माण को कोर्ट से बाहर सुलझाने के प्रयास

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

शहर को नेशनल हाईवे से जोड़ने वाली चार मरला कॉलोनी की रामबाग गली का निर्माण इन दिनों सुर्खियों में है। नगर परिषद गली का निर्माण इंटरलॉकिंग टाइलों से करवाना चाहता है तो गली के कुछ लोग आरसीसी सड़क चाहते हैं। इसके चलते गली निर्माण का मामला पिछले 6 महीने से कोर्ट में अटका पड़ा है। कोर्ट में 16 नवंबर को पहली सुनवाई के बाद अब 19 दिसंबर को सुनवाई होनी है। लेकिन अब मामले को कोर्ट से बाहर सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। ठेकेदार ने रविवार को गली रामबाग की लेव¨लग की है। गली के लोग लेव¨लग से संतुष्ट होंगे तो मामले को कोर्ट से वापस लिया जा सकता है। लेकिन संबंधित एडवोकेट का कहना है कि मामला सुलझना मुश्किल है। नगर परिषद ने आरसीसी गली तोड़ी थी अब आरसीसी ही बनाई जाए।

अगर संतुष्ट नहीं होते हैं तो निर्माण एक बार फिर लटक सकता है। नगर परिषद 500 फुट लंबी गली को आरसीसी बनाने का तैयार नहीं है। गली का नगर परिषद की तरफ से टेंडर भी हो चुका है। लेकिन कोर्ट से स्टे होने के कारण निर्माण रूका हुआ है। निर्माण रूकने के कारण थाना रोड से नेशनल हाईवे की तरफ आने वाले लोगों को परेशानी हो ही रही है, इसके साथ-साथ करीब 100 घरों के लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। नगर परिषद ने 19 दिसंबर को कोर्ट में अपना रिप्लाई देना है।

--------

नई पाइप लाइन डालने के बाद अटका मामला

जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से गली रामबाग में पानी की पाइप लाइन व सात फुट गहरी सीवरेज लाइन डाली गई थी। इसके बाद नगर परिषद की तरफ से गली के निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया गया। गली के कुछ लोगों के बीच सड़क के लेवल व आरसीसी बनाने को लेकर विवाद शुरू हो गया। एडवोकेट संजीव ने आरसीसी के निर्माण को लेकर कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी।

--------

गली रामबाग पहले आरसीसी थी और उसे तोड़कर इंटरलॉकिंग बनाया जा रहा था। इसके चलते कोर्ट में याचिका लगाई थी। नगर परिषद ने कोर्ट में पक्ष रखा था कि एस्टीमेट बनाकर मुख्यालय में भेजा जाएगा। अप्रूवल मिल गई तो निर्माण कर दिया जाएगा। 19 दिसंबर को मामले में नगर परिषद ने अपना रिप्लाई देना है। मांग ये ही है कि गली आरसीसी तोड़ी गई थी और आरसीसी बनाई जाए तथा लेवल अन्य गलियों के बराबर रखा जाए ताकि पानी खड़ा न हो सके।

- संजीव

एडवोकेट

-------

गली के निर्माण को कोर्ट से बाहर सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। ठेकेदार की तरफ से लेव¨लग की गई है और निशान लगाए गए हैं। अगर गली के लोग संतुष्ट होते हैं तो कोर्ट से याचिका वापस ली जा सकती है। करीब 500 फुट लंबी गली का निर्माण होना है, नप छोटे टुकड़े का तो निर्माण कर सकता है लेकिन लंबी गली को आरसीसी बनना मुश्किल है।

- नरेश बजाज

पार्षद, फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.