Move to Jagran APP

दुर्गा कालेज में नहीं हुई दोबारा मतगणना

टोहाना श्री दुर्गा महिला महाविद्यालय समिति के चुनाव की पुन मतगणना रुक गई है। शि

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 04:00 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 04:00 AM (IST)
दुर्गा कालेज में नहीं हुई दोबारा मतगणना
दुर्गा कालेज में नहीं हुई दोबारा मतगणना

संवाद सूत्र, टोहाना : श्री दुर्गा महिला महाविद्यालय समिति के चुनाव की पुन: मतगणना रुक गई है। शिकायतकर्ता अजय जैन के मतपत्रों की सीलिग को लेकर एतराज जताने के बाद मतपत्रों के बंडलों को फिर से सील कर दिया गया है।

loksabha election banner

श्रीदुर्गा महिला महाविद्यालय समिति के चुनाव में 41 मतों के अंतर से हारे अजय जैन ने मतगणना में गड़बड़ी की आशंका के चलते एसडीएम से पुन: मतगणना करवाने की मांग की थी। सोमवार को एसडीएम सुरेंद्र सिंह ने दोनों पक्षों को बुलाकर बातचीत की। इस पर नवनिर्वाचित प्रधान चूड़िया राम गोयल ने एसडीएम को कहा कि उन्हें किसी बात का कोई ऐतराज नहीं है। एसडीएम सुरेंद्र सिंह ने तहसीलदार प्रकाश सिंह को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया और 19 मार्च को सुबह 10 बजे मतगणना करवाने को कहा। वहीं कोषाध्यक्ष के पद पर 5 मतों के अंतर से हारे उम्मीदवार मोती सिगला के भी पुन: मतगणना की शिकायत देने पर उनके पद की मतगणना भी साथ में करवाने के निर्देश दिये गए। मंगलवार को तहसीलदार प्रकाश चंद ने अपनी टीम के साथ मतगणना की कार्रवाई शुरू की। इससे पूर्व उन्होंने इस चुनाव के चुनाव अधिकारी व सदस्यों को भी सूचना देकर आमंत्रित किया। लेकिन इस पुन: मतगणना में चुनाव कमेटी सदस्य नानूराम मित्तल, नवनीत शर्मा व स्वराज मड़िया ही पहुंचे। जबकि दीपक मड़िया किसी निजी कार्य से बाहर थे। जब मतपत्रों का बॉक्स टेबल पर लाया गया तो सबसे पहले कोषाध्यक्ष पद के लिए निकाले गए मतपत्र के पैकेट की जांच की गई तो उसपर टेप से सील तो लगी हुई थी लेकिन किसी के हस्ताक्षर नहीं थे। इस पर कोषाध्यक्ष पद के हारे उम्मीदवार ने एतराज जताया। वहीं प्रधान पद से हारे उम्मीदवार ने भी बिना हस्ताक्षर के मतपत्रों के पैकेट देखकर नियुक्त चुनाव अधिकारी तहसीलदार के समक्ष पुन: मतगणना से इनकार कर दिया और कहा कि इन मतपत्रों में अवश्य ही गड़बड़ी हुई है। तहसीलदार ने दोनों उम्मीदवारों द्वारा पुन: मतगणना पर असहमति व्यक्त की। उसके बाद तहसीलदार ने पुन: मतगणना करवाने की कार्रवाई वहीं रोक दी। वहीं उन मतपत्रों के पैकेट को एक बड़े ट्रंक में सीलकर रखा गया। वहीं शिकायतकर्ता व दोनों पदों के उम्मीदवार के हस्ताक्षर करवाकर चाबियां भी सील कर कालेज प्रशासन के हवाले की।

मतपत्र के सील किए गए पैकेट पर किसी भी चुनाव अधिकारी के हस्ताक्षर न होने से संदेश है कि 10 मार्च को चुनाव के बाद इसमें गड़बड़ी की गई है। इसलिए पुन: मतगणना करवाना बेकार है। इस संदर्भ में पुन: प्रशासन से मिलेंगे। इस मामले को लेकर न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाएंगे।

अजय जैन, शिकायतकर्ता

एसडीएम ने दोनों पक्षों की आपसी सहमति के बाद पुन: मतगणना करवाने के लिए मुझे नियुक्त किया है। शिकायतकर्ता अजय जैन व मोती सिगला ने मतपत्रों के पैकेटों की सीलिग को लेकर आपत्ति जताई। वहीं दोनों ने पुन: मतगणना करवाने से भी मना कर दिया। इसलिए आज की कार्रवाई की रिपोर्ट मैं एसडीएम के समक्ष प्रस्तुत कर दूंगा।

प्रकाश चंद, तहसीलदार व चुनाव अधिकारी मैंने अपनी जीत के लिए कोई गलत कार्य नहीं किया। बाद में भी उकिसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं की है। चुनाव कमेटी सदस्यों द्वारा 10 मार्च को मतगणना के बाद मुझे विजयी घोषित किया गया था। उसके बावजूद पुन: मतगणना को लेकर मेरा किसी तरह का कोई एतराज नहीं है।

चूड़ियाराम गोयल, विजयी उम्मीदवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.