Move to Jagran APP

खराब सीसीटीवी कैमरों को ठीक करवाने के डीसी ने दिए आदेश

उपायुक्त डा. जेके आभीर ने हरियाणा विजन जीरो की सफलता को

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 06:38 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 06:38 PM (IST)
खराब सीसीटीवी कैमरों को ठीक करवाने के डीसी ने दिए आदेश
खराब सीसीटीवी कैमरों को ठीक करवाने के डीसी ने दिए आदेश

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

उपायुक्त डा. जेके आभीर ने हरियाणा विजन जीरो की सफलता को सुनिश्चित करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए आपसी तालमेल से कार्य करे। यातायात विभाग द्वारा चलाए गए अभियान में सभी विभाग अपना पूर्ण सहयोग करें और विजन जीरो के तहत दुर्घटनाओं की संख्या को शून्य करने के लिए काम करे। उपायुक्त लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सड़क सुरक्षा तथा सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। डा. आभीर ने कहा कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान किए जाएं। जरूरत अनुसार चिन्हित जगहों पर नगर परिषद और पंचायत विभाग सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने सुनिश्चित करे। पुराने सीसीटीवी कैमरों को दुरूस्त करवाया जाए।

उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नैशनल हाईवे, मुख्य मार्गो सहित अन्य जगहों पर अवैध रूप से बने हुए कटों को तुरंत प्रभाव से बंद करे और जहां जरूरत हो, वहां जैबरा क्रो¨सग भी लगाई जाए। उपायुक्त ने बाईपास पर बने ओवर ब्रिजों के साथ साईन बोर्ड व रिफ्लेक्टर लगवाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि तय स्पीड से तेज गति से वाहन चलाने वाले लोगों पर सख्ती बरती जाएं। इसके साथ ही दुर्घटना संभावित क्षेत्रों के पास दुर्घटना चेतावनी साईन बोर्ड लगवाए जाएं और दुर्घटना में होने वाली मौतों की संख्या में भी दर्ज हो ताकि लोग यातायात नियमों बारे जागरूक हो सके और यातायात नियमों की पालना करें। वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए उपायुक्त ने कहा कि वे मुख्य मार्गों पर रास्ते के बीच में आने वाले पेड़ों की कटाई-छटाई करे ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना न घट सके। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एंबुलेंस व उचित दवाइयों का प्रबंध सुनिश्चित करे। उपायुक्त ने आरटीए, परिवहन व रेडक्रॉस सोसायटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे चालकों को बेहतर प्रशिक्षण उपलब्ध करवाए। समय-समय पर चालकों व परिचालकों को प्राथमिक चिकित्सा बारे जानकारी दें और उनके मेडिकल स्वास्थ्य की भी जांच करे। आपदा प्रबंधन विभाग स्कूलों, कॉलेजों सहित अन्य शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों को जागरूक करते हुए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाएं। बैठक में एडीसी कम आरटीए सचिव सतबीर जांगु ने भी यातायात नियमों की पालना बारे विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाती है। इस अवसर पर देवीलाल सिहाग, डीएसपी धर्मबीर पूनिया, सीईओ डा. जयबीर यादव, डीडीए डा. बलवंत सहारण, डीडीएएच डा. काशी राम, डीईओ दयानंद सिहाग, डीआरओ बाल कृष्ण, डीडीपीओ अनुभव मेहता, डीएफओ रघुबीर ¨सह जांगु सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.