Move to Jagran APP

सहकारी मार्केटिग समिति के चुनाव पर कोर्ट ने लगाई रोक

संवाद सूत्र भूना द भूना सहकारी मार्केटिग समिति के चेयरमैन पद के लिए बुधवार को होने वाले

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 07:42 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 07:42 AM (IST)
सहकारी मार्केटिग समिति के चुनाव पर कोर्ट ने लगाई रोक
सहकारी मार्केटिग समिति के चुनाव पर कोर्ट ने लगाई रोक

संवाद सूत्र, भूना : द भूना सहकारी मार्केटिग समिति के चेयरमैन पद के लिए बुधवार को होने वाले चुनाव पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। इस मामले में समिति के चेयरमैन दीपक चांगल ने हाई कोर्ट में इस चुनाव प्रक्रिया को चुनौती दी थी। दीपक चांगल ने हाई कोर्ट में बताया था कि चेयरमैन पद के लिए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिग ही नहीं हुई है तो चेयरमैन पद का चुनाव कैसे किया जा सकता है। हाई कोर्ट ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए होने वाले चुनाव पर रोक लगा दी।

loksabha election banner

बता दें कि द-भूना सहकारी समिति में 6 डायरेक्टर हैं। जिसमें बैजलपुर निवासी निर्मला देवी, भूथन खुर्द निवासी वेद प्रकाश कुलड़िया, भूना निवासी चंद्रभान महता, नहला निवासी संतोष देवी, लहरियां निवासी दीपक चांगल व लहरियां निवासी कृष्ण कुमार शामिल हैं। इनमें से निर्मला देवी, वेद प्रकाश कुलड़िया, चंद्रभान महता व संतोष देवी ने 4 मार्च 2020 को तत्कालीन चेयरमैन दीपक चांगल के खिलाफ दो तिहाई बहुमत से अविश्वास प्रस्ताव पास करके उसकी प्रतिलिपि को-ऑपरेटिव सोसाइटी पंचकूला के रजिस्ट्रार को भेज दी थी। लेकिन लॉकडाउन के चलते उक्त प्रक्रिया अधर में ही लटक गई थी। लॉकडाउन के बाद उक्त प्रक्रिया पर संज्ञान लेते हुए डिप्टी रजिस्ट्रार ने चेयरमैन पद के चुनाव संबंधित अधिसूचना अपने पत्र में जारी करके अवगत करवाया है और 28 अक्टूबर को उपरोक्त चुनाव की अधिसूचना जारी की थी। इसके बाद तत्कालीन चेयरमैन दीपक चांगल ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो कोर्ट ने उक्त चुनाव पर रोक लगा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.