Move to Jagran APP

हरपथ एप के साथ जुड़ेंगे 43 सक्षम युवा, गड्ढों की फोटो खींचकर करेंगे अपलोड

सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए अब सक्षम युवा भी हरपथ एप स

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 05:23 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 05:23 PM (IST)
हरपथ एप के साथ जुड़ेंगे 43 सक्षम युवा, गड्ढों की फोटो खींचकर करेंगे अपलोड
हरपथ एप के साथ जुड़ेंगे 43 सक्षम युवा, गड्ढों की फोटो खींचकर करेंगे अपलोड

जागरण संवाददाता,फतेहाबाद

loksabha election banner

सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए अब सक्षम युवा भी हरपथ एप से जुड़ेंगे। नगर परिषद ने शहर की सड़कों पर बने गड्ढों को ठीक करने के लिए 43 सक्षम युवाओं को रोजगार विभाग से लिया है। ये सक्षम युवा सड़कों पर घूमेंगे और कहीं भी गड्ढा दिखेगा तो उसकी फोटो लेकर हरपथ एप पर अपलोड करेंगे। अभी तक सिर्फ सिटीजन ही गड्ढों की फोटो खींचकर हरपथ एप पर अपलोड कर रहे थे। आम आदमी के कम रिस्पोंस को देखते हुए नगर परिषद ने सक्षम युवाओं को इससे जोड़ा है।

सड़कों पर बने गड्ढों को ठीक करने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से पिछले साल हरपथ एप की शुरूआत की थी। सिटीजन की तरफ से गड्ढे की फोटो लेकर हरपथ एप पर डाउनलोड करनी पड़ती है, जिसके बाद संबंधित विभाग की जिम्मेदारी इन गड्ढों को ठीक करने की होती है। हरपथ एप को नगर परिषद, पीडब्ल्यूडी, मार्केट कमेटी से जोड़ा गया है। लेकिन सिटीजन के जागरूक न होने के कारण सरकार ने जिस मकसद से एप की शुरूआत की थी, वह रिस्पोंस नहीं मिल पाया। इसके चलते नगर परिषद ने रोजगार कार्यालय से सक्षम युवा लिए हैं। ये सक्षम युवा सड़कों पर घूमेंगे और कहीं गड्ढा मिलेगा तो उसकी फोटो लेकर हरपथ एप पर डाउनलोड करेंगे। जिसके बाद नगर परिषद इन गड्ढों को ठीक करवाएगा।

------

लोगों के मोबाइल पर अपलोड पर करेंगे एप

नगर परिषद अधिकारियों के अनुसार शहर के लोग हरपथ एप को लेकर जागरूक नहीं है। इसके चलते सक्षम युवा वार्ड व मुख्य सड़कों से गड्ढों की फोटो लेंगे। इसके अलावा आम लोगों के मोबाइल पर भी हरपथ एप डाउनलोड करेंगे।

---------

सवा साल में मात्र 275 शिकायतें

हरपथ एप की शुरूआत 16 सितंबर 2017 को हुई थी। नगर परिषद में हरपथ एप के जरिए मात्र 275 शिकायतें ही आई हैं। शिकायत आने के बाद 24 घंटे के अंदर संबंधित विभाग को ठीक करनी होती है। नगर परिषद के ईओ अमन ढांडा ने बताया कि सक्षम युवाओं आने के बाद अब शहर की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त हो जाएंगी, इसके अलावा लोग भी जागरूक होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.