जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: वाहन चोरी करने वाले गिरोह का क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 ने पर्दाफाश किया है। क्राइम ब्रांच ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में आशियाना फ्लैट सेक्टर-56 निवासी रफीक उर्फ सरदार, बसेलवा कालोनी ओल्ड फरीदाबाद निवासी मनीष और भारत कालोनी निवासी फैजू शामिल हैं। क्राइम ब्रांच ने आरोपितों के कब्जे से चोरी की सात मोटरसाइकिल और एक वैगनआर कार बरामद की है।

क्राइम ब्रांच के मुताबिक तीनों आरोपितों ने हाल ही में ओल्ड फरीदाबाद से मोटरसाइकिल चोरी की थी। यह मोटरसाइकिल बेचने के लिए मेवात ले जा रहे थे। इसी बीच मुखबिर ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने आरोपितों को सेक्टर-56 क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने एसजीएम नगर क्षेत्र से एक कार चोरी की थी। कार को आरोपित धौज क्षेत्र में लावारिस छोड़कर फरार हो गए थे। पुलिस ने वह कार बरामद कर ली है। इसके अलावा आरोपितों ने ओल्ड फरीदाबाद, सेक्टर-58, सदर बल्लभगढ़, एसजीएम नगर, मुजेसर और सेंट्रल क्षेत्र से मोटरसाइकिल चोरी की हैं। आरोपितों के कब्जे से क्राइम ब्रांच ने सात मोटरसाइकिल व एक कार बरामद की है। आरोपित चोरी के मामले में पहले भी जेल जा चुके हैं।

क्राइम ब्रांच को पूछताछ में पता चला कि आरोपित पहले सेक्टर-17 की झुग्गियों में साथ रहते थे। वहीं से एक दूसरे को जानते हैं। तीनों नशे के आदी हैं। उसकी पूर्ति के लिए चोरी करते हैं। क्राइम ब्रांच के मुताबिक आरोपित फैजू को अदालत से रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। बाकी दो को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया है।

Edited By: Jagran