Move to Jagran APP

दिन-रात नाकाबंदी से भी स्ट्रीट क्राइम पर अंकुश नहीं

फरीदाबाद में स्ट्रीट क्राइम पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से फरीदाबाद पुलिस द्वारा दिन-रात की नाकाबंदी शुरू की गई है। फिलहाल पुलिस उद्देश्य में सफल होती नहीं दिख रही। नाकाबंदी शुरू हुए चार दिन हो गए हैं मगर वाहन चोरी झपटमारी लूट जैसे स्ट्रीट क्राइम पर कोई अंकुश नहीं है। इस अभियान के तहत पुलिस ने शहर में हर थाना क्षेत्र में प्रमुख जगहों पर नाकाबंदी की है। शहर में कम से कम 52 जगहों पर नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 07:06 PM (IST)
दिन-रात नाकाबंदी से भी स्ट्रीट क्राइम पर अंकुश नहीं

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: स्ट्रीट क्राइम पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से फरीदाबाद पुलिस द्वारा दिन-रात की नाकाबंदी शुरू की गई है। फिलहाल पुलिस उद्देश्य में सफल होती नहीं दिख रही। नाकाबंदी शुरू हुए चार दिन हो गए हैं, मगर वाहन चोरी, झपटमारी, लूट जैसे स्ट्रीट क्राइम पर कोई अंकुश नहीं है। इस अभियान के तहत पुलिस ने शहर में हर थाना क्षेत्र में प्रमुख जगहों पर नाकाबंदी की है। शहर में कम से कम 52 जगहों पर नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। इसके बाद भी बदमाश आसानी से वारदातों को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं। नाकाबंदी शुरू होने के बावजूद रोजाना चार से पांच मोटरसाइकिलें शहर से चोरी हो रही हैं। झपटमारी के पांच मामले हो चुके हैं। वहीं रुपयों का बैग छीनने के दो मामले हो चुके हैं। आखिर क्यों नहीं रुक रहीं वारदातें

loksabha election banner

पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने पिछले दिनों शहर में नए सिरे से नाकाबंदी की योजना तैयार की थी। उसके तहत हर थाने से उन जगहों की सूची मांगी गई थी, जहां नाका लगाए जाने की जरूरत है। फिलहाल उसी योजना के तहत नाकाबंदी की गई है। सेवानिवृत पुलिस अधिकारी पूर्णचंद ने बताया कि अगर नाकाबंदी के बावजूद वारदातें नहीं रुक रहीं तो इसका मतलब है कि बदमाशों ने चोर रास्ते ढूंढ लिए हैं। वारदात कर वे नाकाबंदी वाले रास्तों से जाने की बजाए अंदर गलियों से होकर गुजरते हैं। पुलिसकर्मी रोड पर वाहनों की जांच में लगे रहते हैं और बदमाश वारदात कर आसानी से फरार हो जाते हैं। अपराध पर अंकुश के लिए पुलिस को बदमाशों की मानसिकता समझनी पड़ेगी। उसी के अनुरूप कदम उठाए जाने की जरूरत है। ये हुई मुख्य वारदातें

19 जून : नीलम-बाटा रोड पर मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने दुकानदार भगवान सहाय से 46 हजार रुपयों से भरा बैग छीन लिया। नीलम-बाटा रोड पर पुलिस ने नाकाबंदी की हुई है।

19 जून : ग्रीन फील्ड कॉलोनी में कुत्ता घुमाने निकली युवती से मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश सोने की चेन झपटकर ले गए। पुलिस ने युवती की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवती ने बताया कि सुबह गेट नंबर 10 के पास यह वारदात हुई।

18 जून : पर्वतीय कॉलोनी में मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट मनमोहन से एक लाख रुपयों से भरा बैग छीन लिया। बदमाशों ने सिर में पत्थर मारकर मनमोहन को नीचे गिराकर वारदात को अंजाम दिया।

15 जून : सेक्टर-62 के सामुदायिक भवन के सामने दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार बदमाश पिस्तौल कनपटी पर लगाकर एक युवक से कार व मोबाइल फोन लूटकर भाग गए। नाकाबंदी का उद्देश्य शहर में पुलिस की मौजूदगी सुनिश्चित करना है। इससे बदमाशों में भय पैदा होगा। नाकाबंदी का असर जल्द दिखाई भी देगा।

-सूबे सिंह, पुलिस प्रवक्ता

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.