Move to Jagran APP

1602 श्रमिकों के साथ रांची रवाना हुई ट्रेन

प्रदेश सरकार की ओर से मंगलवार को फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो से रांची के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना की गई। ट्रेन में 1602 प्रवासी मजदूर व उनके परिवार सवार थे। ट्रेन अपने निर्धारित समय से 50 मिनट देरी से रवाना हुई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 08:47 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:14 AM (IST)
1602 श्रमिकों के साथ रांची रवाना हुई ट्रेन

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : प्रदेश सरकार की ओर से मंगलवार को फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो से रांची के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना की गई। ट्रेन में 1602 प्रवासी मजदूर व उनके स्वजन सवार थे। ट्रेन अपने निर्धारित समय से 50 मिनट देरी से रवाना हुई है। गुरुग्राम जिले से आने वाले 400 श्रमिकों के फरीदाबाद देरी से पहुंचने की वजह से ट्रेन फरीदाबाद स्टेशन पर खड़ी रही। ट्रेन को 6:50 बजे रवाना किया गया। इस दौरान यात्रियों को फुट ओवरब्रिज पर तपती जमीन पर बैठकर इंतजार करना पड़ा।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि अभी तक मध्यप्रदेश एवं बिहार के विभिन्न जिलों के लिए पांच श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा चुकी है और अभी तक छह हजार से अधिक मेहनतकशों को परिवार सहित उनके मूल राज्यों में भेजा गया है। रांची जाने वाले श्रमिकों को सोमवार को सूचना दे दी गई थी और जिला प्रशासन द्वारा बनाए शेल्टर होम में पहुंचने के लिए निर्देश दिए गए थे। एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार व एसडीएम बड़खल पंकज कुमार ने बताया कि सभी प्रवासी लोगों को निशुल्क उनके गृह राज्यों को भेजा गया है। सभी यात्रियों के रेलवे टिकट के पैसे का खर्च हरियाणा सरकार की ओर से वहन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम सहित सभी अधिकारियों ने प्रवासी लोगों को सुखद यात्रा की कामना करते हुए विदाई दी। ट्रेन से गए सभी यात्रियों के लिए रास्ते में खाने-पीने के लिए फल, जल व फूड पैकेट्स उपलब्ध करवाए। उन्होंने बताया कि रांची के लिए जो ट्रेन में गई है उनमें फरीदाबाद से 555 यात्री, झज्जर से 200, भिवानी से 200, सिरसा से 125, चरखी-दादरी से 25, नूंह से 40, कैथल से 45, रेवाड़ी से 10 व पलवल जिला से दो यात्री शामिल हैं। इस दौरान रेलवे के एरिया आफिसर एवं नोडल अधिकारी मधुकांत कुमार भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.