Move to Jagran APP

Faridabad Accident: शहर में विभिन्न हादसों में छह लोगों की मौत, कोई करंट तो कोई ट्रेन की चपेट में आया

फरीदाबाद शहर में अलग-अलग विभिन्न हादसों में छह लोगों की मौत हो गई। इनमें दो फांसी लगाने एक करंट व एक सड़क दुर्घटना और दो ट्रेन की चपेट में आने के मामले हैं। न्यू टाउन व मेवला महाराजपुर फाटक के पास ट्रेन की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। पहला मामला न्यू टाउन के पास का है।

By Parveen Kaushik Edited By: Abhishek Tiwari Published: Sun, 09 Jun 2024 01:26 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2024 01:26 PM (IST)
Faridabad Accident: शहर में विभिन्न हादसों में छह लोगों की मौत

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। शहर में अलग-अलग विभिन्न हादसों में छह लोगों की मौत हो गई। इनमें दो फांसी लगाने, एक करंट व एक सड़क दुर्घटना और दो ट्रेन की चपेट में आने के मामले हैं।

विवाहिता की मौत, ससुरावाले नामजद

सरूरपुर की दुर्गा कॉलोनी में बीती रात एक विवाहिता ने फांसी लगाने से मौत हो गई। मृतका के मायके वालों का आरोप है कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। थाना मुजेसर ने मृतका के पिता की शिकायत पर उसके पित, सास व ससुर के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। रविवार दोपहर को मृतका के शव का पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दिया गया।

राजीव कॉलोनी में रहने वाले मनोज कुमार ने पुलिस का दी शिकायत में बताया कि उन्होंने अपनी बेटी पलक की शादी 2021 में दुर्गा कॉलोनी निवासी कौशल के साथ की थी। कौशल निजी उद्योग में काम करता है। पलक की सात महीने की बेटी है।

आरोप है कि कौशल, उसके पिता धर्मबीर व सास रचना बेटी को दहेज के लिए परेशान करते थे। मारपीट की जाती थी। बीती रात उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई। रात को बेटी के ससुराल से फोन आया तो घटना का पता लगा।

फांसी लगाकर की आत्महत्या

आइपी एक्टेंशन, सेक्टर-49 में रहने वाले एक युवक ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके कारण का कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा उसके स्वजन को सौंप दिया।

पुलिस के अनुसार अर्जुन एक फैक्ट्री में नौकरी करता था। उसके एक बेटा व एक बेटी है। फिलहाल गर्मी की छुट्टी की वजह से उसकी पत्नी पूजा बच्चों को लेकर अपने मायके गई हुई थी। पीछे से अर्जुन ने पंखे से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली।

बाइक सवार की मौत, दो दोस्त घायल

सेक्टर-16ए में देर रात कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। जबकि दो दोस्त घायल हो गए। जैतपुर पार्ट दो नई दिल्ली में रहने वाले उदय चंद्र मिश्र ने सेक्टर-17 थाने में दी शिकायत में बताया कि उसका 30 वर्षीय इकलौता बेटा नंद कुमार मिश्र कुबोटा एस्कार्ट्स कारखाने में सिक्योरिटी गार्ड था।

बीते दिवस भी वह ड्यूटी गया था। देर रात उन्हें पता लगा कि बेटे का सेक्टर-16 में सांझा चूल्हा होटल के पास एक्सीडेंट हो गया है। वह यहां आए। पता लगा कि बेटे की मौत हो चुकी है। मामले की जांच में सामने आया कि बेटे की बाइक पर उसका भारत कॉलोनी निवासी दोस्त सौरभ और सोनू ओल्ड फरीदाबाद जा रहे थे।

बाइक सौरभ चला रहा था। सेक्टर-16ए में सांझा चूल्हा होटल के पास एक कार ने बेटे की बाइक में टक्कर मार दी। इससे बाइक का संतुलन बिगड़ गया और वह गिर पड़ी। बेटे की मौत हो गई जबकि उसके दोनों दोस्तों को भी काफी चोट लगी।

वाशिंग मशीन से लगा करंट, मौत

सेक्टर-55 में छत पर कपड़े धो रही एक महिला को वाशिंग मशीन से करंट लगा। वह पीछे सिर के बल गिरी। सिर में काफी चोट लगी और उसकी मौत हो गई।

सेक्टर-58 थाना पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार सेक्टर-55 में रोहताश परिवार सहित रहता है। उसकी 46 वर्षीय पत्नी रीता देवी के साथ यह हादसा हुआ।

ट्रेन की चपेट में आकर दो की मौत

न्यू टाउन व मेवला महाराजपुर फाटक के पास ट्रेन की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। पहला मामला न्यू टाउन के पास का है। यहां एसजीएम नगर में रहने वाला 52 वर्षीय प्रेमराज ट्रैक को पार कर रहा था, तभी ट्रेन की चपेट में आ गया।

दूसरे मामले में मेवला महाराजपुर रेलवे फाटक को पार करते हुए 80 वर्षीय बनवारी लाल ट्रेन की चपेट में आ गए। पुलिस ने दोनों शव का पोस्टमार्टम कराया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.