Move to Jagran APP

Narendra Modi Oath Ceremony: कृष्ण पाल गुर्जर को आया पीएमओ से बुलावा, बन सकते हैं मंत्री

नरेन्द्र मोदी आज शाम तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे साथ ही एनडीए सरकार का मंत्रिमंडल भी गठित होगा। इसके लिए लगातार तीसरी बार सांसद निर्वाचित होने वाले कृष्ण पाल गुर्जर को भी पीएमओ से बुलावा आया है। नवनिर्वाचित सांसद कृष्ण पाल गुर्जर पीएमओ पहुंच भी गए हैं। चाय का बुलावा आने के बाद ऐसा तय माना जा रहा है कि कृष्णपाल गुर्जर भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

By Susheel Bhatia Edited By: Abhishek Tiwari Sun, 09 Jun 2024 02:07 PM (IST)
Narendra Modi Oath Ceremony: कृष्ण पाल गुर्जर को आया पीएमओ से बुलावा, बन सकते हैं मंत्री
Narendra Modi Oath Ceremony: कृष्ण पाल गुर्जर को आया पीएमओ से बुलावा, बन सकते हैं मंत्री

सुशील भाटिया, फरीदाबाद। एनडीए के नेता चुने गए नरेन्द्र मोदी आज शाम तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, साथ ही एनडीए सरकार का मंत्रिमंडल भी गठित होगा। इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। भाजपा और एनडीए में शामिल विभिन्न राजनीतिक दलों के सांसदों को मंत्री पद की शपथ लेने के लिए बुलावा भेजा गया है।

फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र से लगातार तीसरी बार सांसद निर्वाचित होने वाले कृष्ण पाल गुर्जर को भी पीएमओ से बुलावा आया है। नवनिर्वाचित सांसद कृष्ण पाल गुर्जर पीएमओ पहुंच भी गए हैं। चाय का बुलावा आने के बाद ऐसा तय माना जा रहा है कि कृष्णपाल गुर्जर भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

ये भी पढ़ें-

Faridabad Lok Sabha Result 2024: हरियाणा में हुआ बड़ा उलटफेर, फरीदाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी के हार की ये रही पांच कारण

2014 में पहली बार सांसद निर्वाचित हुए थे कृष्ण पाल गुर्जर

ऐसा होने पर यह लगातार तीसरा मौका होगा जब कृष्ण पाल गुर्जर मंत्री बनेंगे। वर्ष 2014 में जब कृष्ण पाल गुर्जर पहली बार सांसद निर्वाचित हुए थे, तब उन्हें केंद्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री बनाया गया था, बाद में उनका मंत्रालय बदलकर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री का कार्यभार दिया गया।

2019 में जब कृष्ण पाल गुर्जर ने कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भडाना को 638239 वोटो के भारी अंतर से हराया था और 913222 वोट लिए थे, तब भी उन्हें इस भारी जीत का इनाम मंत्री पद के रूप में मिला था। वर्तमान में वह केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री थे।

तीसरी बार लगाई जीत की हैट्रिक

अब लगातार तीसरी बार उन्होंने जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई है। हरियाणा की 10 संसदीय सीटों पर भाजपा ने इस बार पांच सीट जीती हैं, उन में कृष्ण पाल गुर्जर भी हैं।

ऐसे में उनकी जीत का महत्व और बढ़ गया है और इसका पुरस्कार उन्हें मंत्री पद के रूप में फिर मिल सकता है। पीएमओ से बुलावा आने के बाद फरीदाबाद में भाजपा कार्यकर्ताओं और कृष्ण पाल गुर्जर के समर्थकों में खुशी का माहौल है।