Move to Jagran APP

Faridabad News: स्कूल बस के अगले हिस्से में लगी आग, बाल-बाल बची 30 बच्चों की जान; हो सकता था बड़ा हादसा

फरीदाबाद (Faridabad School Bus Fire) शहर के सेक्टर 76 से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक निजी स्कूल की बस में आग लग गई। बस में 30 बच्चे सवार थे। गनीमत रही की कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। चालक की सूझबूझ से सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और आग पर काबू पाया गया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Wed, 10 Jul 2024 10:33 AM (IST)
Faridabad News: ग्रेटर फरीदाबाद की एक प्राइवेट स्कूल की बस में आग।

प्रवीण, फरीदाबाद। ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर 76 पार्क फ्लोर 2 के सामने एक स्कूल की निजी बस में अगले हिस्से में आग लगने से अफरा तफरी मच गई। उस समय बस में 30 बच्चे सवार थे। पार्क फ्लोर 2 के सिक्योरिटी गार्ड व मेंटेनेंस स्टाफ ने सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला।

आग बुझाने वाले यंत्रों से बस की आग पर पाया काबू

आग बुझाने वाले यंत्रों से बस की आग पर काबू पाया। आग से बस को अधिक नुकसान नहीं हुआ है। केवल अगले हिस्से में ही थोड़ी सी आग लगी थी। जिसे समय रहते काबू कर लिया गया। सोसाइटी के प्रधान सुमित कंबोज ने बताया की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी।

जैसे ही सोसाइटी के बच्चों को स्कूल बस में चढ़ाया तो बस के अगले हिस्से में इंजन वाली जगह से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। तुरंत सिक्योरिटी गार्ड ने बस चालक को इस बारे में बताया और सभी बच्चों को आराम से बाहर निकाला।

आग बुझाने में स्थानीय लोगों ने भी की मदद 

इसके बाद सभी ने मिलकर शुरू हुई आग को काबू कर लिया। सिक्योरिटी गार्ड और मेंटेनेंस स्टाफ की वजह से बड़ा हादसा होने से बच गया। शुक्र यह भी रहा की आग की घटना सोसाइटी के बिल्कुल सामने हुई जहां पर आग बुझाने में लोगों की मदद भी मिल सकी और आग बुझाने वाले यंत्र भी थे।

यह भी पढ़ें: Gurugram Crime: शराब पीने के दौरान हुई कहासुनी के बाद बैट से वार कर दोस्त की हत्या, आरोपी गिरफ्तार