Move to Jagran APP

PM Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह के ऐतिहासिक पलों के गवाह बनेंगे मंत्री व विधायक

भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के मुखिया के रूप में नरेन्द्र मोदी रविवार शाम को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे उनके साथ कई विभिन्न नवनिर्वाचित सांसद भी शपथ लेंगे। यह भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए गर्व का अवसर है और शहर के कई नेता राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के प्रत्यक्षदर्शी बनेंगे। प्रदेश के मंत्रियों विधायकों शीर्ष पदाधिकारियों की पार्टी आलाकमान के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई।

By Susheel Bhatia Edited By: Abhishek Tiwari Sun, 09 Jun 2024 12:47 PM (IST)
PM Modi Oath Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह के ऐतिहासिक पलों के गवाह बनेंगे मंत्री व विधायक
शपथ ग्रहण समारोह के ऐतिहासिक पलों के गवाह बनेंगे मंत्री व विधायक

सुशील भाटिया, फरीदाबाद। भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के मुखिया के रूप में नरेन्द्र मोदी रविवार शाम को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, उनके साथ कई विभिन्न नवनिर्वाचित सांसद भी शपथ लेंगे। यह भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए गर्व का अवसर है और शहर के कई नेता राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के प्रत्यक्षदर्शी बनेंगे।

शनिवार शाम को प्रदेश के मंत्रियों, विधायकों, शीर्ष पदाधिकारियों की पार्टी आलाकमान के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई, जिसमें उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने का निमंत्रण दिया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक नरेंद्र गुप्ता व जिला भाजपा के विभिन्न पदाधिकारी जुड़े। दैनिक जागरण ने उन जनप्रतिनिधियों व लोगों से बात की, जो इन ऐतिहासिक पल के गवाह बनने वाले हैं।

मैंने अपनी प्रदेश सरकार में स्वयं कैबिनेट मंत्री के रूप में दो बार शपथ ली, यह मेरी राजनीतिक जीवन की बड़ी उपलब्धि वाले क्षण थे, पर रविवार के दिन इतिहास बनने जा रहा है, जब देश की जनता के सबसे लोकप्रिय नेता नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे और देश में हमारी पार्टी के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार बनेगी। मैं स्वयं शपथ ग्रहण समारोह में शामिल रहूंगा। मुझे इसका निमंत्रण मिला है। यह हमारे लिए गर्व की बात है।

-मूल चंद शर्मा, उद्योग मंत्री

हमें शाम को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए जोड़ा गया और उसमें निमंत्रण दिया गया। राजनीतिक इतिहास के पन्नों में रविवार को नया अध्याय जुड़ेगा और हमें खुशी है कि हम मौके पर शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रह कर विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेते हुए देखेंगे। पार्टी के सिपाही के रूप में यह हमारे लिए गर्व करने का अवसर है।

-नरेंद्र गुप्ता, विधायक, फरीदाबाद

मुझे शनिवार शाम को निमंत्रण मिला है। मैं बेहद उत्सुक हूं शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए। ऐसे अवसर तो दशकों बाद विरले ही आते हैं। हमारी पार्टी की सरकार लगातार तीसरी बार बन रही है और नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। यह हमारे लिए गर्व करने का विषय है।

-राजेश नागर, विधायक, तिगांव

मेरे लिए तो यह क्षण अपने जीवन में लगातार तीसरी बार आ रहे हैं। जब 2014 व 2019 में प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी ने शपथ ली थी तब भी मैं शपथ ग्रहण का प्रत्यक्ष हिस्सा बना था और अब तीसरी बार भी शपथ लेंगे तो उसके लिए भी निमंत्रण मिला है। यह ऐतिहासिक क्षण हैं, जो हम अपनी आंखों में कैद करेंगे।

-मनमोहन गुप्ता, वरिष्ठ नेता भाजपा

हमें प्रदेश मुख्यालय से फोन आया था और शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने का निमंत्रण दिया गया। हम रोमांचित हैं कि विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता में शामिल अपने आदरणीय नेता नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार शपथ्ज्ञ लेते हुए देखेंगे।

-राज कुमार वोहरा, जिला अध्यक्ष भाजपा