Move to Jagran APP

Faridabad: अदालत के आदेश पर पूर्व सांसद अवतार भडाना के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

Faridabad पूर्व सांसद अवतार भडाना के खिलाफ सेंट्रल थाने में धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की धाराओं के तहत सोमवार को मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा ओल्ड फरीदाबाद बस्सा पाड़ा के रहने वाले जवाहर बंसल की शिकायत पर दर्ज हुआ है।

By Susheel BhatiaEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Mon, 28 Nov 2022 08:05 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 08:07 PM (IST)
Faridabad: अदालत के आदेश पर पूर्व सांसद अवतार भडाना के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
Faridabad: अदालत के आदेश पर पूर्व सांसद अवतार भडाना के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज : जागरण

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता: मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी तैयब हुसैन की अदालत के आदेश पर पूर्व सांसद अवतार भडाना के खिलाफ सेंट्रल थाने में धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की धाराओं के तहत सोमवार को मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा ओल्ड फरीदाबाद बस्सा पाड़ा के रहने वाले जवाहर बंसल की शिकायत पर दर्ज हुआ है। दर्ज मुकदमे के अनुसार जवाहर बंसल के भाई कैलाश बंसल ने पूर्व सांसद अवतार भडाना के साथ ढाई करोड़ रुपये में एक जमीन का सौदा किया था। इसकी एवज में उन्होंने एक लाख रुपये नकद और बाकी चेक से भुगतान किया।

loksabha election banner

रजिस्ट्री के वक्त कैलाश बंसल को पता चला कि जिस जमीन का सौदा हुआ है, उसका पट्टा अवतार भडाना के भाई और पूर्व मंत्री करतार भडाना के नाम पर है। कैलाश बंसल ने कहा कि जब तक पट्टा रद नहीं होगा, तब तक वे रजिस्ट्री नहीं कराएंगे। इस पर अवतार भडाना ने कैलाश बंसल से कहा कि जल्द चुनाव आने वाले हैं, इसलिए उन्हें रुपयों की जरूरत है। अवतार ने उस वक्त एक शपथ पत्र दिया कि करतार भड़ाना से पट्टा रद कराना उनकी जिम्मेदारी है।

पट्टा रद होने के बाद ही वे चेक बैंक में डालेंगे। कैलाश बंसल के अनुसार तब उन्होंने अवतार भड़ाना की बात पर विश्वास कर लिया और रजिस्ट्री अपने व गौरव मक्कड़ के नाम करा ली। तब अवतार भडाना ने कैलाश बंसल से 50-50 लाख करके एक करोड़ रुपये ले लिए, पर उन्होंने पट्टा रद नहीं कराया, बल्कि कैलाश बंसल द्वारा दिया गया चेक बैंक में डाल दिया। वह चेक बाउंस होने पर उन्हें लीगल नोटिस भेज दिया।

इस नोटिस को लेकर उन्होंने अवतार से बात करनी चाही तो कोई जवाब नहीं मिला। जवाहर बंसल ने भाई के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस से की, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब उन्होंने अदालत में याचिका लगाई। अदालत ने 19 नवंबर को इस मामले में पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। जवाहर बंसल पूर्व उद्योगमंत्री विपुल गोयल के खास बताए जाते हैं।

हालांकि जवाहर बंसल का कहना है कि इस मामले में विपुल गोयल का कोई लेना-देना नहीं है। मामला तो अदालत के आदेश पर दर्ज हुआ है, पर इन लोगों के सारे आरोप बेबुनियाद हैं। इन लोगों के खिलाफ मैंने भी पुलिस आयुक्त को छह महीने पहले ही शिकायत दी हुई है, इसकी रिसीविंग भी मेरे पास है। चेक देकर इन लोगों ने रजिस्ट्री करा ली। बाद में चेक बाउंस हो गए। चेक बाउंस का मुकदमा भी मैंने अदालत में डाला हुआ है। - अवतार भडाना, पूर्व सांसद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.