Move to Jagran APP

Faridabad News: CCTV कैमरों की निगरानी में मतगणना, जिले की नौ विधानसभाओं में इन जगहों पर होगी वोटों की गिनती

हरियाणा (Haryana News) में सभी 10 सीटों पर चुनाव संपन्न हुए। इसी कड़ी में फरीदाबाद संसदीय सीट पर जिस दिन मतगणना की जाएगी वह सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। जिले की सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों में वोटों की गिनती अलग-अलग होगी। इस खबर में पढ़िए उन जगहों के बारे में जहां पर 4 जून को लोकसभा चुनाव की काउंटिंग होगी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Tue, 28 May 2024 09:44 AM (IST)
Faridabad News: CCTV कैमरों की निगरानी में मतगणना, जिले की नौ विधानसभाओं में इन जगहों पर होगी वोटों की गिनती
Faridabad News: CCTV कैमरों की निगरानी में होगी मतगणना। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। बिना कोई हिंसक गतिविधि के शांतिपूर्वक चुनाव करवाने के बाद अब जिला प्रशासन मतगणना की तैयारियों में जुट गया है। सोमवार को लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने विधानसभा क्षेत्रों के सहायक निर्वाचन अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए हैं कि चार जून को होने वाली मतगणना के कार्य के दौरान सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित करवाएं।

फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पावर बैकअप व्यवस्था का भी होगा इंतजाम

फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पावर बैकअप व्यवस्था करें। सेक्टर-12 लघु सचिवालय में मतगणना को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक में लोकसभा निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि स्ट्रांग रूम से ईवीएम लाने के लिए कर्मचारियों की व्यवस्था पूरी करें। मतगणना के लिए नियुक्त किए जाने वाले सभी कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाए।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल, जिला परिषद के सीईओ सतबीर मान, एसडीएम अमित मान, एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम शिखा, नगराधीश अंकित, डीआईओ लक्ष्मीनारायण मित्तल मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Faridabad School: नौतपा में नहीं तपेंगे स्कूली छात्र, 31 मई तक छुट्टी घोषित; जिला प्रशासन से की थी मांग

नौ विधानसभा क्षेत्रों की अलग-अलग होगी मतगणना

फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र में नौ विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इनमें तीन पलवल के हैं। सभी विधानसभा क्षेत्रों में हुए मतदान के बाद मतगणना अलग-अलग केंद्रों पर होगी। पृथला विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य सेक्टर-16 स्थित पंजाबी भवन में होगा।

फरीदाबाद एनआइटी क्षेत्र की मतगणना लखानी धर्मशाला में, बड़खल क्षेत्र की दौलतराम खान धर्मशाला में, बल्लभगढ़ की सुषमा स्वराज राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-दो में, फरीदाबाद क्षेत्र की मतगणना सेक्टर-14 स्थित महात्मा हंसराज सभागार डीएवी स्कूल और तिगांव विधानसभा क्षेत्र की मतगणना सेक्टर-16 स्थित गुर्जर भवन में की जाएगी। इसके अलावा पलवल जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्रों होडल, हथीन व पलवल की मतगणना तीनों क्षेत्रों में अलग-अलग होगी।

यह भी पढ़ें: अव्यवस्था, तपती गर्मी पर उत्साह दिखाई दिया भारी, सिर को गद्दों से ढंककर वोट डाल रहे लोग