Move to Jagran APP

कोरोना पॉजिटिव दुकानदार बेच रहा था दवा, पता चलते ही मचा हड़कंप

एक दवाई दुकानदार ही अपने कोरोना के लक्षण को छिपा कर दवा की खरीद-बिक्री में लगा रहा। मामले के उजागर होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 13 Apr 2020 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 13 Apr 2020 04:46 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव दुकानदार बेच रहा था दवा, पता चलते ही मचा हड़कंप
कोरोना पॉजिटिव दुकानदार बेच रहा था दवा, पता चलते ही मचा हड़कंप

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। सरकार लगातार लोगों को कोरोना के बारे में जागरुक कर रही है और यह भी कह रही है कि अगर आपमें जरा भी इसके लक्षण दिख रहे हैं या फिर आपको शंका हो तो तुरंत सरकार को सूचित करें और खुद को क्‍वारंटाइन कर लें। हालांकि अधिकतर लोग इस आदेश का पालन कर रहे हैं मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं।

loksabha election banner

फरीदाबाद का है मामला

ऐसा ही एक मामला दिखा है फरीदाबाद के सेक्‍टर 28 में। यहां एक दवाई दुकानदार ही अपने कोरोना के लक्षण को छिपा कर दवा की खरीद-बिक्री में लगा रहा। मामले के उजागर होते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह है मामला

सेक्टर-28 में कोरोना पॉजिटिव मिले मेडिकल स्टोर संचालक पर सेक्टर-31 थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। उसके खिलाफ सरकार के आदेशों की अवहेलना के अलावा महामारी एक्ट के धाराएं भी लगाई गई हैं। बकौल थाना प्रभारी संदीप कुमार, जिलाधीश यशपाल यादव ने आदेश दिए हैं कि अगर कोई व्यक्ति कोरोना जैसे लक्षणों को छिपाता है, तो उस पर मुकदमा दर्ज होगा। सेक्टर-28 निवासी मेडिकल स्टोर संचालक में कई दिनों से कोरोना के लक्षण दिख रहे थे, फिर भी वो इन्हें नजरअंदाज कर लगातार अपने मेडिकल स्टोर पर जा रहा था।

नहीं करवा रहा था जांच

उसने अपनी जांच कराना तक जरूरी नहीं समझा। जब तबीयत ज्यादा बिगड़ी, तो डॉक्टर को दिखाया। उसके सैंपल लिए गए और वह कोरोना पॉजिटिव मिला। आरोपित अस्पताल में उपचाराधीन है। ठीक होने के बाद उसे गिरफ्तार कर कार्रवाई होगी। उधर, उपायुक्त यशपाल यादव ने फेसबुक लाइव करते हुए एक बार फिर चेताया है कि अगर किसी में खांसी, जुकाम, गले में खराश के लक्षण हैं, तो उसे तुरंत अपनी जांच करानी चाहिए।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.