जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में ओल्ड फरीदाबाद थाना पुलिस ने जिला अदालत में प्रैक्टिस करने वाले वकील सुरेंद्र सिवाच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है। साथी की गिरफ्तारी से वकील भड़क गए और विरोध स्वरूप जिला बार एसोसिएशन की तरफ से शुक्रवार को अदालत में हड़ताल कर दी। प्रधान संजीव चौधरी के नेतृत्व में वकीलों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुलिस के कदम को दमनकारी बताया।

सुरेंद्र सिवाच नाम से फेसबुक अकाउंट पर 24 सितंबर को पोस्ट डाली गई थी, जिसमें 13 साल का किशोर घुटनों के बल बैठा दिख रहा है और उसके सीने से खून निकल रहा है। यह फोटो हरियाणा जाट आंदोलन से जुड़ी बताई गई। भाजपा आइटी सेल से जुड़े पारस भारद्वाज ने ओल्ड फरीदाबाद थाने में पोस्ट पर आपत्ति जताते हुए शिकायत दी और पोस्ट को भड़काऊ बताया था, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

इधर, एसीपी क्राइम अनिल कुमार की तरफ से प्रेस वार्ता कर बताया गया कि यह वायरल पोस्ट को फॉरवर्ड करने का मामला नहीं है बल्कि खुद पोस्ट बनाकर शेयर करने का मामला है। उन्होंने इसे समाज द्वेष व लोगों को भड़काने के मकसद से किया गया कार्य बताया। शाम को पुलिस ने वकील सुरेंद्र सिवाच को अदालत में पेश किया। अदालत ने 50 हजार के मुचलके पर उन्हें जमानत दे दी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस