Move to Jagran APP

चंद कदमों की दूरी पर रेलवे लाइन, बड़ा नुकसान होने से बचा

नीलम-अजरोंदा रेलवे ओवरब्रिज के नीचे जहां आग लगी उससे चंद कदमों की दूरी पर रेलवे लाइन है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 08:00 PM (IST)
चंद कदमों की दूरी पर रेलवे लाइन, बड़ा नुकसान होने से बचा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : नीलम-अजरोंदा रेलवे ओवरब्रिज के नीचे जहां आग लगी, उससे चंद कदमों की दूरी पर रेलवे लाइन है। कोरोना संक्रमण के चलते हालांकि इन दिनों सामान्य यात्री ट्रेनों का परिचालन नहीं हो रहा है, पर एक्सप्रेस ट्रेन, मालगाड़ी व ज्वलनशील पदार्थ ले जाने वाली टैंकर-ट्रेनों की खूब आवाजाही हो रही है। जब आग लगी, तब उस दौरान एक यात्री ट्रेन, मालगाड़ी और ज्वलनशील पदार्थ ले जाती ट्रेन गुजरी। जिस गोदाम में आग लगी, उसका कबाड़ रेलवे लाइन के बिल्कुल पास तक फैला हुआ है। गनीमत रही कि फायर ब्रिगेड ने आग को रेलवे लाइन की तरफ फैलने से पहले ही काबू पा लिया। अगर आग रेलवे लाइन की तरफ फैलती, तो वहां से गुजरती ट्रेन इसकी चपेट में आ सकती थी। तब हादसा काफी बड़ा हो सकता था।

loksabha election banner

बता दें कि दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग से जुड़ी रेलवे लाइन अति व्यस्त रेलवे लाइनों में से एक है। सामान्य दिनों में यहां रोज 100 से अधिक ट्रेनें गुजरती हैं। मौके पर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के महासचिव बलजीत कौशिक व पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा ने कहा कि प्रशासन को इस हादसे से सबक लेने की जरूरत है। रेलवे लाइन के आस-पास हो रहे अतिक्रमण को तुरंत हटाया जाए। घरेलू गैस सिलेंडर देखकर मची अफरा-तफरी

कबाड़ गोदाम के पास ही खाने-पीने के सामान का बूथ है। उसके अंदर घरेलू गैस सिलेंडर रखा था। यह बूथ भी आग की चपेट में आ गया। आग के दौरान बूथ में ताला लगा था। तभी किसी ने फायर ब्रिगेड कर्मियों को बताया कि बूथ के अंदर गैस सिलेंडर है। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने तुरंत बूथ का ताला तोड़ा और सिलेंडर बाहर निकाला। सिलेंडर देखकर आस-पास मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। वे तुरंत मौके से तितर-बितर हो गए। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने सिलेंडर पर पानी की बौछार करके उसे ठंडा किया। आग नगर निगम की तरफ से अलाट दो दुकानों तक फैल गई। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने मौके पर मौजूद लोगों की मदद से दुकानों का शटर तोड़ा और आग बुझाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.