Move to Jagran APP

पैदल निकलने वाली जगह पर रखा रहता है सामान

शहर के परंपरागत बाजारों और कालोनियों में अतिक्रमण है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 09:45 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 09:45 PM (IST)
पैदल निकलने वाली जगह पर रखा रहता है सामान
पैदल निकलने वाली जगह पर रखा रहता है सामान

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शहर के परंपरागत बाजारों और कालोनियों में अतिक्रमण है, तो सेक्टर की मार्केट का हाल भी ठीक नहीं है। कहीं फुटपाथ पर अतिक्रमण है, तो कहीं दुकानदारों ने दुकानों के आगे सामान रखा हुआ है। दिक्कत आती है, तो पैदल चलने वालों के लिए। सेक्टर-14 मार्केट की बात करें, तो रेस्टोरेंट वालों ने अपना सामान दुकानों के बाहर लगाया हुआ है। सामुदायिक भवन के नजदीक ही सड़क पर भवन निर्माण सामग्री रखी हुई है। अक्सर सड़क पर ईंटें रखी दिखाई देती हैं। इस तरह से जहां से लोगों को सुरक्षित पैदल निकलना चाहिए, वहां सामान फैला पड़ा रहता है। सेक्टर के लोग इस अतिक्रमण के खिलाफ हैं, मगर कोई खुल कर बोलने को तैयार नहीं है। नगर निगम की ओर से यहां सख्त कार्रवाई नहीं की जाती। इसी के चलते सेक्टर अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पा रहा है। अभियान चला, मगर नहीं हुआ सुधार

loksabha election banner

निगमायुक्त यशपाल यादव के आदेश पर जनवरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया गया था। ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम की टीम ने यहां भी कार्रवाई की थी। थोड़े दिन स्थिति ठीक रही। अब फिर से फिर से स्थिति बिगड़ गई है। अतिक्रमण के मामले में लोगों को स्वयं जागरूक होना चाहिए। अतिक्रमण से सेक्टर की शोभा बिगड़ती है। हम भी कई बार लोगों को जागरूक करते हैं कि अतिक्रमण न किया जाए।

-अमरनाथ आहूजा। सेक्टर के बाजारों में पैदल चलना मुश्किल हो गया है। कई जगह पटरी वाले बैठे हैं, ता कहीं दुकानदारों ने ही अतिक्रमण किया हुआ है।

-करन। हम बारी-बारी से अलग-अलग मार्केट में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हैं। लोगों को समझाया जाता है। कई लोग नहीं मान रहे हैं। अब फिर से नए सिरे से अतिक्रमण के खिलाफ चलाया जाएगा।

-डा.नरेश कुमार, संयुक्त आयुक्त, ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.