Move to Jagran APP

फिरौती मांगने वाला एक आरोपित निकला बालिग

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: पल्ला क्षेत्र से आठवीं कक्षा के 12 वर्षीय छात्र के अपहरण कर दो लाख की फिरौती मांगने के मामले में एक आरोपित बालिग निकला है। आधार कार्ड में जन्मतिथि के आधार पर वह 1

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 07:55 PM (IST)
फिरौती मांगने वाला एक आरोपित निकला बालिग

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद: पल्ला क्षेत्र से आठवीं कक्षा के 12 वर्षीय छात्र के अपहरण कर दो लाख की फिरौती मांगने के मामले में एक आरोपित बालिग निकला है। आधार कार्ड में जन्मतिथि के आधार पर वह 18 साल से अधिक उम्र का मिला। मंगलवार को उसने पुलिस के सामने खुद को नाबालिग बताया था। पुलिस ने उसे अदालत पेशकर दो दिन की रिमांड पर लिया है। इस मामले में छात्र का बड़ा भाई भी अपहरण और फिरौती मांगने में शामिल था। वह नाबालिग है। बुधवार को पुलिस ने उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया। बोर्ड ने उसे बाल सुधार गृह भेजा है। तीसरे किशोर से भी पुलिस जल्द पूछताछ करगी।

loksabha election banner

पल्ला थाना प्रभारी अनिल कुमार के अनुसार बालिग आरोपित ने पंजाब में अपने एक परिचित से अपहृत छात्र की मां को फिरौती मांगने के लिए इंटरनेट कॉल कराई थी। कॉल करने वाले युवक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस बालिग आरोपित को लेकर पंजाब के लिए रवाना हो गई है।

बता दें कि पल्ला क्षेत्र में 2 सितंबर की शाम घर से निकला 12 वर्षीय छात्र गुम हो गया था। जिसकी शिकायत परिजनों ने पुलिस को दी। रात करीब साढ़े 11 बजे उसकी मां के पास दो लाख रुपये की फिरौती के लिए फोन आया। जिससे परिवार वालों के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस भी सक्रिय हो गई। सोमवार शाम छात्र खुद घर पहुंच गया। उसने बताया कि उसका अपहरण बड़े भाई ने दो दोस्तों के साथ मिलकर किया था। फिरौती की रकम से वे मौज-मस्ती करना चाहते थे। अपहरण से दो दिन पहले तीनों आरोपितों ने पल्ला क्षेत्र में ही एक कमरा किराए पर लिया। शाम को जब छात्र खेलने निकला था तो बड़ा भाई उसे बातों में उलझाकर कमरे में ले गया। यहां उसे नूडल्स, पानी की बोतल देकर कमरा बाहर से बंदकर दिया और कहा कि वह उसके साथ खेल रहा है। कमरे में बड़े भाई का दोस्त रुक गया। इसके बाद बड़ा भाई घर लौट आया। आरोपितों में से एक ने पंजाब में अपने परिचित से बच्चे की मां के फोन पर दो लाख रुपये फिरौती के लिए कॉल कराई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.