Move to Jagran APP

एनसीबी मेट्रो स्टेशन के लिए एफओबी तैयार

मेट्रो के बल्लभगढ़ आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एनसीबी कॉलोनी मेट्रो स्टेशन के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग के ऊपर फुट ओवर ब्रिज(एफओबी)

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 02:20 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 02:20 PM (IST)
एनसीबी मेट्रो स्टेशन के  लिए एफओबी तैयार
एनसीबी मेट्रो स्टेशन के लिए एफओबी तैयार

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : मेट्रो के बल्लभगढ़ आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। एनसीबी कॉलोनी मेट्रो स्टेशन के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) तैयार कर दिया गया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि मेट्रो का मुजेसर-एस्कार्ट स्टेशन से आगे बल्लभगढ़ तक विस्तार किया जा रहा है। यहां दो स्टेशन बनाए गए हैं। इनमें से एक एनसीबी कॉलोनी के नाम से मेट्रो स्टेशन है। स्टेशन पर गुडईयर की तरफ से यात्रियों के आने-जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज बनाया गया है। फुट ओवर ब्रिज के लिए अभी स्वचालित मशीन शुरू नहीं हो पाई है। मशीन लगा दी गई है। एफओबी का निर्माण कार्य चलने और लिफ्ट शुरू न होने के कारण स्वचालित सीढ़ी चलाने काम पूरा होने में कुछ समय लग सकता है। यहां पर प्रवेश द्वार के बोर्ड भी लगाए जा चुके हैं। स्टेशन के आसपास मार्ग को बनाने का भी काम शुरू हो चुका है। मेट्रो स्टेशन का निर्माण कार्य चलने की वजह से यहां पर राष्ट्रीय राजमार्ग का छह लेन बनाने का काम भी लटका हुआ था। अब राजमार्ग को भी छह लेन बनाया जा सकेगा। मेट्रो स्टेशन के बाहर होने वाले ज्यादातर कार्य पूरे हो चुके हैं। स्टेशन के अंदर अभी तकनीकी कार्य किए जा रहे हैं, जिससे मेट्रो के संचालन में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। एनसीबी कॉलोनी के मेट्रो स्टेशन से सेक्टर-4 आर, 7, 8, गांव सीही, सेक्टर-3, नीमका, मुजैड़ी, मिर्जापुर, तिगांव, नवादा आदि क्षेत्र के लोगों का आवागमन होगा। मेट्रो की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जल्दी ही संचालन शुरू किया जाएगा। अधिकारी भी दौरा कर रहे हैं।

-अनुज दयाल, कार्यकारी निदेशक, मेट्रो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.