Move to Jagran APP

अस्पताल में नर्स की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत

सेक्टर-10 स्थित निजी अस्पताल में कार्यरत एक नर्स की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आत्महत्या करने के लिए मज

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 08:04 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 08:04 PM (IST)
अस्पताल में नर्स की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ (फरीदाबाद) : सेक्टर-10 स्थित निजी अस्पताल में कार्यरत एक नर्स की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने तीन डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

loksabha election banner

गांव करमन होडल जिला पलवल की रहने वाली 24 वर्षीय संतोष उर्फ रजनी सेक्टर-10 के एक निजी अस्पताल में नर्स थी। रजनी के मामा श्यामलाल ने बताया कि उनकी भांजी पिछले डेढ़ वर्ष से अस्पताल में काम कर रही थी। वह अस्पताल के हॉस्टल में रहती थी और छुट्टी वाले दिन गांव जाती थी। बुधवार की रात को 8 बजे रजनी ड्यूटी गई थी। तब उसने अपनी मां इंद्रावती से बात की थी। रात के 10 बजे अस्पताल से सूचना मिली की रजनी की हालत खराब है और वह आइसीयू में भर्ती है। सूचना मिलने के बाद रजनी के पिता, भाई रोहताश, मामा श्यामलाल अस्पताल पहुंचे। तब तक रजनी मर चुकी थी।

श्याम लाल के अनुसार अस्पताल में कार्यरत जलबीर नाम का कर्मचारी रजनी को पिछले काफी समय से परेशान कर रहा था। रजनी ने ढाई वर्ष पहले छाता के एक अस्पताल से जलबीर के कारण नौकरी छोड़ी थी और फरीदाबाद के एक अस्पताल में नौकरी करनी शुरू कर दी। उसका पीछा करते हुए जलबीर वहां भी पहुंच गया। करीब डेढ़ साल पहले रजनी वहां भी काम छोड़कर सेक्टर-10 अस्पताल में आ गई। कुछ समय पहले जलबीर भी यहां आ गया और उसे तंग करने लगा। इस बारे में कई बार रजनी ने परिजनों को भी बताया था। कुछ समय पहले रजनी की मां और मामा ने भी उस युवक को फोन कर समझाया था, मगर उस पर कोई असर नहीं पड़ा। रजनी ने रात 10 बजे अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात साथी कर्मचारियों को तबीयत खराब होने की बात कही। इस दौरान उसने एक इंजेक्शन साथी कंपाउंडर को देते हुए उसे लगाने के कहा। रजनी के नर्स होने के कारण कंपाउंडर ने भी उसे वह इंजेक्शन लगा दिया। उसके कुछ समय बाद रजनी की हालत खराब हो गई। उसे आइसीयू में भर्ती किया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता ओमप्रकाश की शिकायत पर अस्पताल के दो डॉक्टरों डॉ.मुश्ताक व डॉ. दीपक सहित जलबीर, कमल, जयबहादुर, कृष्ण व महेश के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए विवश करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है।

-महेश कुमार, प्रभारी, थाना सेक्टर-7


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.