Move to Jagran APP

1754 लोग हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए ठीक रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 09:21 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 09:21 PM (IST)
1754 लोग हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त
1754 लोग हुए कोरोना संक्रमण से मुक्त

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार का दिन स्वास्थ्य विभाग सहित सभी के लिए अच्छी खबर लेकर आए। इस माह तीसरे सप्ताह के पहले दिन पहली बार ऐसी सूचना आई कि कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या चपेट में आने वालों से ज्यादा रही। शुक्रवार को 1754 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 1116 लोगों को कोरोना होने की पुष्टि भी की है। बड़ी संख्या में लोगों के स्वस्थ होने के चलते सक्रिय मामले भी घट गए हैं। एक मौत की पुष्टि हुई

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग ने एक कोरोना संक्रमित के मरने की पुष्टि की है। करीब 45 वर्षीय एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है। उसे ब्रेन हेमरेज भी हुआ था। उसके सिर में सूजन भी थी। कोरोना से हुई इस मौत के बाद अब इस महीने कोरोना से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में गत वर्ष से लेकर अब तक कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 722 पहुंच गया है।

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रामभगत ने बताया कि अब जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 11618 रह गई है। इनमें से 223 मरीज अस्पतालों में दाखिल हैं, जबकि 11395 को होम आइसोलेशन में रखा गया है। डा. रामभगत ने बताया कि शुक्रवार को 4546 नए नमूने लिए गए हैं। अभी 3687 नमूनों की रिपोर्ट आना बाकी है। यह अच्छी बात है कि अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ने लगी है और कोरोना संक्रमित मामले घट रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में स्थिति बेहतर होगी। बस लोग कोरोना के नियमों का पालन करें। वैक्सीनेशन जरूर कराएं। बुखार और खांसी हो, तो डाक्टर से संपर्क करें।

-डा. विनय गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.