Move to Jagran APP

गैर जाटों में अपनी राजनीतिक फसल बो गए अभय चौटाला

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अभय ¨सह चौटाला एसवाईएल नहर की खो

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 07:02 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2018 07:02 PM (IST)
गैर जाटों में अपनी राजनीतिक 
फसल बो गए अभय चौटाला
गैर जाटों में अपनी राजनीतिक फसल बो गए अभय चौटाला

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अभय ¨सह चौटाला एसवाईएल नहर की खोदाई को लेकर प्रदेशव्यापी जन जागरण अभियान चलाए हुए हैं। अभियान के तहत वे पृथला विधानसभा क्षेत्र के गैर जाटों में अपनी राजनीतिक फसल बो गए हैं। उन्होंने पांच गांवों में से तीन गांव ऐसे चुने हैं, जहां पर अलग-अलग जाति और समुदाय के लोगों का वर्चस्व है। सभाओं में उनका भाषण सुनने के लिए लोगों की तादात भी अच्छी रही। उनकी इस रणनीति का अगले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में अवश्य फायदा मिल सकता है।

loksabha election banner

जाट आरक्षण आंदोलन के बाद से कुछ नेता समाज को बांटने के लिए 35 बनाम एक की बात करते रहते हैं। समाज को जोड़ने और गैर जाटों को रिझाने के लिए अभय ¨सह चौटाला ने एसवाईएल के पानी को लेकर जलयुद्ध छेड़ा हुआ है। पानी की सभी समुदाय और जाति के लोगों को जरूरत है। क्योंकि हर व्यक्ति किसी न किसी तरह से कृषि से जुड़ा है। एसवाईएल की खोदाई को लेकर उन्होंने प्रदेश व्यापी जनजागरण अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत वे प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। इसी अभियान के तहत उन्होंने पृथला क्षेत्र के पांच गांवों का चयन किया। इनमें बिजोपुर मेव बाहुल्य, छांयसा राजपूत बाहुल्य, फतेहपुर बिल्लौच पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति बहुल्य है। अलावलपुर और भनकपुर जाट बहुल्य हैं। उन्होंने बिजोपुर मेव बहुल्य गांव की सभा की देखरेख की जिम्मेवारी पार्टी के नेता देवेंद्र तेवतिया को सौंपी, जबकि सभा को सफल बनाने में रसीद खान, ताराचंद, पवन लोहिया, खालिद रसीद, मास्टर इमरान, कमल नेता, बोधराज विशेष भूमिका निभाई। इसी तरह से फतेहपुर बिल्लौच की सभा के आयोजन की जिम्मेवारी जिला परिषद के पूर्व सदस्य नरेंद्र अत्री को सौंपी और सभा को सफल बनाने में योगेश गर्ग, चौधरी उदय ¨सह, पूर्व सरपंच मामचंद गोयल व राकेश, जयपाल धारीवाल, सुभाष सरपंच, बिजेंद्र ठाकुर, गिर्राज सरपंच, प्रहलाद व किशन मास्टर, रामफूल लांबा, वीरपाल, पुष्पेंद्र सरपंच, जयकिशोर दलाल, ओमकार सैनी, दलेर मास्टर, रामजीलाल सरपंच, संजय तंवर, मुकेश मुदगल ने भूमिका निभाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.